जासं,बठिडा: जिला पुलिस ने दो स्थानों से 10 ग्राम हेरोइन और 50 लीटर लाहन व सात लीटर अवैध शराब के साथ चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ नशा विरोधी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

थाना नथाना के हवलदार महेश इंद्र सिंह ने बताया कि बीते दिनों गांव पूहला के पास की नाकाबंदी के दौरान शक के आधार पर कार सवार अमृतपाल सिंह व गुरमेल सिंह निवासी गांव भुच्चो कला को रोककर तलाशी ली तो उनके पास 10 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। दोनों को मौके पर गिरफ्तार कर थाना नथाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

वहीं थाना फूल पुलिस के हवलदार सुखप्रीत सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर नायब सिंह निवासी गांव सेलबराह के ठिकाने पर छापेमारी कर 50 लीटर लाहन बरामद की। इसी तरह थाना फूल के एएसआइ जगसीर सिंह ने बलविदर सिंह निवासी गांव दूलेवाला को सात बोतल अवैध शराब समेत गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया। सरकारी नौकरी का झांसा देकर तीन लाख रुपये ठगे एक व्यक्ति ने सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर तीन लाख रुपये की ठगी मार ली। कोतवाली पुलिस ने आरोपित व्यक्ति के खिलाफ जालसाजी व ठगी का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

थाना कोतवाली पुलिस के पास सुखचैन सिंह निवासी गांव थलेवा जिला मानसा ने शिकायत दी कि कुछ साल पहले पवन शर्मा वासी नई बस्ती बठिडा उसके संपर्क में था। उसने बताया कि उसकी अधिकारियों व मंत्रियों के साथ अच्छी जान पहचान है। वह उसे सरकारी नौकरी लगवा सकता है। इस काम के बदले उसने तीन लाख रुपये की मांग रखी। उसने आरोपित को मांगी गई तीन लाख की राशि दे दी, लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी न तो उसे नौकरी लगवाया गया और न ही दी गई राशि वापिस लौटाई। मामले में जिला पुलिस के पास शिकायत दी गई, जिसमें ईओ विग की तरफ से की गई जांच में लगाए गए आरोपों को सही पाया व कोतवाली थाना को केस दर्ज करने की हिदायत दी। आरोपित अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

Edited By: Jagran