Move to Jagran APP

झील नंबर तीन का फाउंटेन बीडीए ने तीन साल बाद किया शुरू

शहर के चौराहों को अप-टू-डेट करने के लिए नगर निगम व बीडीए की ओर से शहर में जगह जगह पर फव्वारें और लाइटें लगाई थी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 08:57 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 08:57 PM (IST)
झील नंबर तीन का फाउंटेन बीडीए ने तीन साल बाद किया शुरू
झील नंबर तीन का फाउंटेन बीडीए ने तीन साल बाद किया शुरू

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : शहर के चौराहों को अप-टू-डेट करने के लिए नगर निगम व बीडीए की ओर से शहर में जगह जगह पर फव्वारें और लाइटें लगाई थी। मगर यह कुछ समय तक तो ठीक ठाक काम करते रहे, मगर बाद में किसी चौराहे के फव्वारे चोरी हो गए तो किसी की लाइटें। इन पर निगम ने जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपए खर्च किए थे परंतु सही ढंग से संभाल नहीं होने के कारण पैसे की बर्बादी तो हुई ही, साथ ही चौराहों का गेट-अप भी बिगड़ गया। इसी के चलते बीडीए की तरफ से झीलों के बीच लगाया गया फाउंटेन पिछले लंबे समय से बंद पड़ा था, जिसको अब चला दिया गया है। बेशक बीडीए के अधिकारियों का कहना है यह फाउंटेन एक साल से बंद पड़ा था, मगर हकीकत यह है कि इसको बंद हुए तीन साल से ज्यादा का समय हो गया है, जिसकी तरफ अब जाकर ध्यान दिया है। जबकि झील नंबर 1 में म्यूजिकल फाउंटेन लगाया था। जो हर किसी आने वालों को अपनी तरफ आकर्षित करता था। इसके बाद यह फाउंटेन झील नंबर 3 में शिफ्ट कर दिया। कुछ दिनों तक तो यह फाउंटेन चलता रहा। जिसके बाद यह बंद हो गया। इसको लेकर बीडीए के मुख्य प्रशासक ऋषिपाल ¨सह ने बताया कि यह फाउंटेन तकनीकी कारणों से बंद पड़ा था, जिसको अब चला दिया गया है और शाम के समय लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेगा।

loksabha election banner

यहां पर भी बंद पड़े हैं फाउंटेन

जिला प्रबंधकीय कॉम्प्लेक्स के सामने अंबेडकर पार्क में लगे फव्वारे और लाइटें काफी समय से बंद हैं। जबकि सदर थाने के बैक साइड, परस राम नगर चौक, बीबी वाला चौक, माडल टाउन फेज -2 के पार्क आदि जगहों पर फव्वारे लाइटें बंद पड़ी हैं। देखरेख के अभाव में लोग इनमें से नोजल, टाइल्स, ग्रेनाइट अन्य उतारकर ले गए हैं। इस कारण शाम के समय रंगीन रोशनी ठंडी फव्वारों का सुख अब नहीं मिल रहा है। इसके अलावा नहर के दोनों तरफ लगाई रंग बिरंगी लाइटें भी अब नहीं चल रही। जबकि बीडीए ने सर¨हद नहर के पुल के दोनों तरफ रंग बिरंगी लाइटों के साथ फव्वारे लगाए गए हैं। यह फव्वारे चलते समय रंग बिरंगी लाइटों के बीच से अलग से नजारा पेश करते थे। लेकिन अभी यह फव्वारे लाइटें बंद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.