Move to Jagran APP

वित्तमंत्री ने नहीं दियाफंड, तभी बठिंडा बाढ़ का भुगत रहा दंड : हरसिमरत

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल को तुरंत पद से बर्खास्त करने के लिए कहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 12:09 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 12:09 AM (IST)
वित्तमंत्री ने नहीं दियाफंड, तभी बठिंडा बाढ़ का भुगत रहा दंड : हरसिमरत
वित्तमंत्री ने नहीं दियाफंड, तभी बठिंडा बाढ़ का भुगत रहा दंड : हरसिमरत

जासं, बठिडा : केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल को तुरंत पद से बर्खास्त करने के लिए कहा है। बठिडा में आई बाढ़ के लिए वित्तमंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि मनप्रीत ने न सिर्फ नगर निगम को फंड देने से हाथ खींचे, बल्कि कारपोरेशन के फंडों को भी इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के लिए इस्तेमाल किया। इसके साथ ही 12 किलोमीटर लंबी सलज्ज कैरियर लाइन पूरी करवाने के लिए फंड देने से इंकार कर दिया था, जिससे निचले इलाकों में पानी बाहर निकालने की क्षमता दोगुनी होनी थी। उन्होंने कहा कि इस लाइन का चार किलोमीटर का भाग अकाली-भाजपा सरकार के समय मुकम्मल हो गया था तथा कांग्रेस पार्टी के दो साल से ज्यादा के कार्यकाल के दौरान इसका एक इंच भी विस्तार नहीं किया गया। कारपोरेशन का काम इस कारण से भी रूका, क्योंकि मंत्री ने सीवरेज नालों की सफाई तथा मरम्मत के लिए धन जारी नहीं किया। वहीं कारपोरेशन को केंद्रीय शहरी नवीनीकरण मिशन के बकाया 16 करोड़ मिलने थे, पर यह फंड उन्होंने (मनप्रीत) इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट को जारी कर दिया जिसके कारण शहर में पानी निकासी की समस्या जटिल हो गई, परिणामस्वरूप अलग अलग इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई।

loksabha election banner

मैनिफेस्टो पर फेरा पानी

बठिडा सांसद ने वित्तमंत्री से कहा कि वह लोगों को जवाब दें कि बठिडा निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव घोषणा पत्र में किया एक नंबर वादा क्यों पूरा नहीं किया, जिसमें जलभराव की समस्या को पूर्ण रूप से समाप्त करने के बारे में लिखा था। यह भी वादा किया था कि वह शहर से पानी निकासी के लिए उचित व्यवस्था करेंगे परंतु इस प्रोजेक्ट के लिए एक पैसा भी नहीं दिया।

गंदे नाले की लाइन डालने में 30 फीसद सहयोग दे सरकार

सांसद बादल ने कहा कि पानी की निकासी की सभी समस्याएं दूर करने के लिए गंदे नाले की एक नई लाइन डालने के अलावा 16 नए इलाकों में पांच हजार घरों को सीवरेज की सुविधा देने के लिए एएमआरयूटी स्कीम के तहत एनडीए सरकार 48 करोड़ की राशि मंजूर कर चुकी है जिसके तहत इस प्रोजेक्ट को तुरंत शुरू करने के लिए राज्य सरकार को केंद्रीय प्रोजेक्ट में 30 फीसद हिस्सेदारी डालनी चाहिए।

प्रभावितों की मदद करने पर नेताओं का आभार

बीबी बादल ने पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सरूप सिगला के नेतृत्व में बारिश के पानी का शिकार हुए इलाके गणेश बस्ती, अग्रवाल कॉलोनी, अमरीक सिंह रोड तथा सिरकी बाजार आदि में जरूरी वस्तुओं की सप्लाई पहुंचाने वाले अकाली कार्यकर्ता का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि अकाली कार्यकर्ताओं से आग्रह करती हूं कि वह मुसीबत में फंसे नागरिकों की सहायता करना जारी रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.