जेएनएन, बठिंडा। विदेश जाकर डॉलर कमाने का सपना संजोकर बैठे नौजवान के साथ एक एजेंट बाप-बेटी ने साढ़े 9 लाख रुपये की ठगी की। पुलिस ने ठगी का शिकार हुए नौजवान के भाई की शिकायत पर दोनों बाप-बेटी पर 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है। एजेंट दो नौजवानों को इटली में पक्के तौर पर बसाने का झांसा देकर सर्बिया के जंगल में कई दिन भूखे प्यासे घुमाता रहा। इस दौरान अपनी जान को खतरे में देखकर एक नौजवान पैसे देकर वापस आ गया, मगर एक नौजवान अभी भी उक्त बाप-बेटी के चंगुल में फंसा हुआ है।

थाना सिविल लाइन में दर्ज करवाई शिकायत में ओमेक्स सिटी निवासी सिमरजीत सिंह ने बताया कि उसकी दुकान 100 फीट रोड पर है, जहां स्टार सिटी, मलोट निवासी कुलदीप सिंह अक्सर आता-जाता रहता था। इस दौरान कुलदीप सिंह ने उसको बताया कि उसकी लड़की अमानत कौर इटली में पक्के तौर पर बसी हुई है, जो कई परिवारों को इटली में पक्का करवा चुकी है।

कुलदीप सिंह ने उसको कहा कि अगर वह भी अपने भाई गुरप्रीत को इटली भेजना चाहता है तो उसकी लड़की के साथ बात कर ले, जो आजकल इंडिया आई हुई है। वह उसकी बातों में आ गया। इसके बाद अमानत ने गुरप्रीत व उसके एक दोस्त को इटली लेकर जाने के लिए 9 लाख 54 हजार 500 रुपये में बात पक्की कर दी। इसके बाद अमानत उसके भाई गुरप्रीत व उसके दोस्त अमृतपाल सिंह को अपने साथ ले गई।

सिमरजीत के अनुसार अमानत दोनों नौजवानों को सर्बिया ले गई। सर्बिया से जंगलों से होकर बॉर्डर क्रास कर दूसरी स्टेट बोसनिया के बिहास शहर में जाना था। जंगल में उनको कई दिन भूखे प्यासे रखा गया। अपनी जान को खतरा देखकर गुरप्रीत ने फोन पर अपने परिवार से बात की और किसी अन्य एजेंट से संपर्क कर दो लाख रुपये देकर गुरप्रीत को वापस बुला लिया, मगर उसका दोस्त अमृतपाल अभी भी वहीं पर फंसा हुआ है। मामले की जांच कर रहे सहायक थानेदार निर्मल सिंह ने बताया कि सिरमजीत सिंह की शिकायत पर आरोपित अमानत कौर व उसके पिता कुलदीप सिंह पर केस दर्ज कर लिया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Kamlesh Bhatt