Move to Jagran APP

किसानों ने नरमे की अदायगी न होने पर घेरा सीसीआइ दफ्तर

किसान यूनियन कादियां की ओर से कमला नेहरू कॉलोनी स्थित सीसीआइ दफ्तर के बाहर धरना लगाया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 06:55 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 06:55 PM (IST)
किसानों ने नरमे की अदायगी न होने पर घेरा सीसीआइ दफ्तर
किसानों ने नरमे की अदायगी न होने पर घेरा सीसीआइ दफ्तर

जागरण संवाददाता, बठिडा : कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (सीसीआइ) की ओर से खरीदे गए नरमे की अदायगी न करने पर किसान यूनियन कादियां की ओर से कमला नेहरू कॉलोनी स्थित सीसीआइ दफ्तर के बाहर धरना लगाया गया। जिला प्रधान जगसीर सिंह जीदा की अगुवाई में लगाए गए धरने में बताया कि बैंकों की ओर से कर्ज न उतारने वाले किसानों की जमीन को नीलाम करवाने के लिए नोटिस भेजे जा रहे हैं, जबकि किसान पैसे ना मिलने पर बैंकों की अदायगी नहीं कर सकते। इसको देखते हुए बैंक वालों को चाहिए कि वह किसानों की जमीन की नीलाम होने को बंद करवा उनको परेशान करना बंद किया जाए।

loksabha election banner

उन्होंने आरोप लगाया कि किसान अपनी मेहनत से नरमे की फसल को पैदा करते हैं, जिसके बाद उनको पैसे लेने के लिए परेशान होना पड़ता है। जबकि पैसों की अदायगी को लेकर वह पहले भी चेतावनी दे चुके हैं। मगर कोई हल नहीं हुआ तो उनको अब संघर्ष करना पड़ा। इस दौरान किसान यूनियन के बोघ सिंह, कुलदीप सिंह बलविदर सिंह, ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा किसानों को सस्ती मशीन ने मुहैया करवाने पर पंजाब सरकार की लगाई गई क्लास के बाद मांग की कि वह किसानों पर दर्ज किए हुए केसों को रद्द करने के अलावा उनको धान की पराली को आग न लगाने पर बोनस जारी करे। किसानों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को पूरा न किया तो वह संघर्ष करेंगे। इस मीटिग में हरपाल सिंह, मघर सिंह, करनैल सिंह, सुरजीत सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.