Move to Jagran APP

बजट से उम्मीदें : ओवरब्रिज

राज्य सरकार की ओर से 24 मार्च को पेश किए जाने वाले बजट से एक साथ जुड़े तीन रेलवे फाटकों (पटियाला फाटक, दिल्ली फाटक और सिरसा फाटक) के पार रहने वाले करीब एक दर्जन मोहल्लों के लोगों को बड़ी उम्मीद है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि सरकार बजट में इन तीन फाटकों पर प्रस्तावित ओवरब्रिज के लिए राशि का प्रावधान करेगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 03:04 AM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 03:04 AM (IST)
बजट से उम्मीदें : ओवरब्रिज
बजट से उम्मीदें : ओवरब्रिज

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : राज्य सरकार की ओर से 24 मार्च को पेश किए जाने वाले बजट से एक साथ जुड़े तीन रेलवे फाटकों (पटियाला फाटक, दिल्ली फाटक और सिरसा फाटक) के पार रहने वाले करीब एक दर्जन मोहल्लों के लोगों को बड़ी उम्मीद है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि सरकार बजट में इन तीन फाटकों पर प्रस्तावित ओवरब्रिज के लिए राशि का प्रावधान करेगी। इससे रेलवे फाटकों के बंद होने के चलते पिछले लंबे समय से पेश आ रही अनेक समस्याओं को निजात मिलेगी। गौरतलब है कि इन तीन फाटकों के पार अमरपुरा बस्ती, संजय बस्ती, संगूआना बस्ती, लाल ¨सह, बंगी नगर, नरूआना रोड, बलराज नगर, सुभाष बस्ती, हरी नगर, नहरी कॉलोनी, सहित लगभग एक दर्जन बस्तियों में 25 हजार से अधिक की लोगों की आबादी है। ज्यादातर आबादी गरीब लोगों की हैं। यह लोग वर्षों से फाटक बंद रहने की समस्या से जूझ रहे हैं। तीनों में से एक फाटक अकसर बंद रहता है। एक बंद फाटक खुलता है, तो दूसरा बंद हो जाता है। वित्तमंत्री मनप्रीत बादल इस समस्या से छुटकारा दिलाने का वादा कर चुके हैं। निगम की ओर से भी नक्शा तैयार करवाने का काम किया जा रहा है, लेकिन इस पुल पर लगने वाली अधिक राशि सरकार ने ही उपलब्ध करवानी है। लोगों को उम्मीद है कि इस बजट में पुल के लिए राशि की अवश्य कोई घोषणा है। पार्षद संतोष कुमारी महंत के अलावा इस क्षेत्र के लोगों घनश्याम दास धन्ना व जसकरण ¨सह का कहना है कि ओवरब्रिज के निर्माण से लोगों को बड़ी समस्या से छुटकारा मिलेगा।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.