Move to Jagran APP

निगम की लारवाही, बारिश में पड़ रही भारी

नगर निगम की तरफ से बरसात में रोड जालियों की सफाई करके उसके अंदर का कचरा तो निकाल दिया जाता है लेकिन उसे उठाया नहीं जाता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 10:00 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 10:00 PM (IST)
निगम की लारवाही, बारिश में पड़ रही भारी
निगम की लारवाही, बारिश में पड़ रही भारी

जागरण संवाददाता, बठिडा : नगर निगम की तरफ से बरसात में रोड जालियों की सफाई करके उसके अंदर का कचरा तो निकाल दिया जाता है, लेकिन उसे उठाया नहीं जाता है। होता यह है कि कुछ दिनों के बाद जब बारिश होती है तो वह निकाला हुआ कचरा फिर से रोड जालियों में भर जाता है।

loksabha election banner

वार्ड नंबर 19 के पार्षद बेअंत सिंह रंधावा पिछले दो महीनों से अपने वार्ड के नार्थ एस्टेट क्षेत्र की रोड जालियों की सफाई कराने की मांग कर रहे थे। आखिरकार निगम की ओर से एक सप्ताह पहले रोड जालियों की सफाई कर दी गई। रोड जालियों से निकाला गया कचरा नहीं उठाया। कुछ कचरा तो बीते सोमवार को हुई बरसात के बाद जलभराव होने पर फिर से रोड जालियां में भर गया। बेअंत सिंह रंधावा ने बताया कि रोड जालियों की सफाई के बाद से ही वह कचरा उठाने की मांग कर रहे थे। उसने नगर निगम के मेट से लेकर कमिश्नर तक से बात की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। एक सप्ताह से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी जब रोड जालियों का कचरा नहीं उठाया तो आखिरकार बुधवार को खुद ही उन्हें कस्सी और तसला उठाना पड़ा। उन्होंने ट्रॉली मंगवाकर और क्षेत्र के पांच लोगों को साथ लेकर स्वयं ही यह कचरा उठवाया। यह कचरा उठाने पर उसके 6500 रुपये खर्च हो गए हैं। अगर न उठाते तो बारिश से यह सारी मिट्टी फिर से रोड जालियों में भर जानी थी। कुछ तो बीते सोमवार की बारिश के दौरान रोड जालियों में जा ही चुकी है। निगम का इतना बुरा हाल है कि पिछले वर्ष उसने अपने पल्ले से 35 हजार रूपये खर्च करके रोड जालियां साफ करवाई थीं। निगम अधिकारियों ने कहा कि वह खुद सफाई करवा लें। उसके खर्च की अदायगी करवा दी जाएगी। लेकिन आज तक पिछले साल के बिल की अदायगी नहीं हुई है। आखिरकार अब तो उसने निगम से बिल मांगना ही छोड़ दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.