Move to Jagran APP

डीटीओ ने एजेंटों पर कंसा शिकंजा, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

जासं, ब¨ठडा अब परिवहन विभाग के दफ्तर में दलाली का गोरखधंधा नहीं चल सकेगा। दैनिक जागरण मे

By Edited By: Published: Sat, 18 Feb 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sat, 18 Feb 2017 03:01 AM (IST)
डीटीओ ने एजेंटों पर कंसा शिकंजा, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
डीटीओ ने एजेंटों पर कंसा शिकंजा, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

जासं, ब¨ठडा

loksabha election banner

अब परिवहन विभाग के दफ्तर में दलाली का गोरखधंधा नहीं चल सकेगा। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के वाद डीसी ब¨ठडा ने इसका सख्त नोटिस लिया। उन्होंने डीटीओ मनकंवल ¨सह को मामले की जांच के आदेश जारी किए तो उन्होंने दलालों के गोरखधंधे को सही पाया। शुक्रवार को डीटीओ मनकंवल ¨सह ने आदेश जारी कर दिया कि अब कोई दलाल डीटीओ दफ्तर में दाखिल नहीं होगा। इसके अलावा डीटीओ दफ्तर में अब सीसीटीवी कैमरे इंस्टाल किए जाएंगे, ताकि दलालों पर नजर रखी जा सके।

डीटीओ की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया कि क्लर्क राजीव ढंड व डाटा एंट्री ऑपरेटर निशांत जोशी की सुबह साढ़े 9 बजे से डेढ़ बजे तक आरसी संबंधी हर प्रकार के काम की फाइलों के लिए ड्यूटी लगाई जाती है। वे हर रोज डाक रिसीव करेंगे और संबंधित कर्मचारी को देंगे। इसके साथ ही उक्त कर्मचारी कोई भी फाइल किसी भी दलाल से नहीं लेंगे। सरकारी कर्मचारी किसी भी प्राइवेट हेल्पर को अपने साथ नहीं रखेंगे। दफ्तरी डाक कमरा नंबर 114 के बिना किसी भी अन्य जगह पर रिसीव नहीं की जाएगी। सरकारी रिकॉर्ड किसी भी कर्मचारी को डीटीओ की मंजूरी के बिना न दिखाया जाए। सरकारी रिकॉर्ड संबंधित ‌र्क्लक अपनी कस्टडी में रखेंगे। इसके साथ ही रीतइंद्र ¨सह डाटा एंट्री ऑपरेटर की ड्यूटी राजीव ढंड क्लर्क व डाटा एंट्री ऑपरेटर निशांत जोशी के कोर्ट समन, वारंट रिसीव करेंगे व पेशी संबंधी कोर्ट में नहीं जाएंगे। सिर्फ बाई नेम समन पर ही राजीव ढंड व निशांत जोशी जाएंगे। अगर राजीव ढंड व निशांत समन वारंट पर गए हुए हैं तो उनकी जगह पर पवन कुमार जूनियर सहायक डाक रिसीव करके संबंधित कर्मचारी को रिसीव कराएंगे। उधर, डीसी घनश्याम थोरी ने कहा कि वे सरकारी रिकॉर्ड के साथ पाए जाने वाले एजेंट पर मामला दर्ज किया जाएगा। किसी भी एजेंट को डीटीओ दफ्तर में घुसने की आज्ञा नहीं है। डीटीओ दफ्तर में सीसीटीवी कैमरे इंस्टाल किए जाएंगे। इसकी पूरी रिकॉ¨डग मेरे पास रहेगी।

समय-समय पर चे¨कग करूंगा : डीटीओ

डीटीओ मनकंवल ¨सह ने कहा है कि वे अपने दफ्तर में दलालों का राज नहीं चलने देंगे। अब उनकी एंट्री बिल्कुल बंद कर दी गई है। उन्होंने कहा कि वे समय-समय पर दफ्तर को चेक करते रहेंगे कि कहीं कोई दलाल दफ्तर में आ जा तो नहीं रहा। उन्होंने कहा कि वह यकीनी बनाएंगे कि उनके दफ्तर में किसी भी दलाल का कोई काम न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.