Move to Jagran APP

दिव्यांग फ्रीलांसर एजेंट ने नहर में छलांग लगाकर की आत्महत्या, टारगेट पूरा करने के लिए बनाया जा रहा था दबाव

इश्योरेंस कंपनी की तरफ से लाकडाउन में टारगेट पूरा करने के लिए लगातार बनाए जा रहे दबाव से परेशान एक दिव्यांग फ्रीलांसर एजेंट ने नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने इश्योरेंस कंपनी के आरोपित मैनेजर व एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 02:52 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 02:52 PM (IST)
दिव्यांग फ्रीलांसर एजेंट ने नहर में छलांग लगाकर की आत्महत्या, टारगेट पूरा करने के लिए बनाया जा रहा था दबाव
कंपनी में पार्ट टाइम एजेंट था मृतक कर्मजीत।

बठिंडा, जेएनएन। इश्योरेंस कंपनी की तरफ से लाकडाउन में टारगेट पूरा करने के लिए लगातार बनाए जा रहे दबाव से परेशान एक दिव्यांग फ्रीलांसर एजेंट ने नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना संगत पुलिस ने मृतक युवक के पिता के बयान पर इश्योरेंस कंपनी के आरोपित मैनेजर व एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धाराओं के तहत केस दर्ज कर अगली जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

संगत पुलिस को शिकायत देकर गांव मलवाला निवासी गुरतेज सिंह ने बयान दर्ज करवाए कि उसका लड़का कर्मजीत सिंह उम्र 30 साल दिव्यांग था। वह तहसील दफ्तर तलवंडी साबो में कंप्यूटर पर काम करता था। वही घरेलू खर्च चलाने के लिए काफी समय से एसबीआइ लाइफ इश्योरेंस कंपनी में पालिसी करने का काम करता था। वह कंपनी का पार्ट टाइम एजेंट था। इसमें इश्योरेंस कंपनी के मैनेजर सुखजीत सिंह निवासी भागू रोड बठिंडा और उनका सहयोगी गुरदीप सिंह निवासी मल्लवाला उसे टारगेट पर पालिसी करने के लिए दबाव बना रहे थे। लाकडाउन में मंदी के चलते पालिसी बाजार में भी घाटा चल रहा था, जबकि कंपनी उसे लगातार दबाव बनाकर परेशान कर रही थी। इसी बात से परेशान होकर कर्मजीत सिंह ने गांव के पास गुजरती नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। दूसरी तरफ कंपनी प्रबंधकों ने इसे दबाव की बजाय पैसे के लेनदेन का मामला बताया है। फिलहाल पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

-----------------

दिल्ली हार्ट अस्पताल के अकाउटेंट ने की खुदकुशी, नर्स पर केस

गोनियाना रोड पर स्थित ट्रांसपोर्ट नगर के पास एक घर में रविवार को एक युवक ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना मिलने पर सहारा जन सेवा की लाइफ सेविंग ब्रिगेड हेल्पलाइन टीम के सदस्य संदीप गोयल और संदीप कुमार घटनास्थल पर पहुंचे व थाना थर्मल पुलिस की अगुआई में शव को नीचे उतरकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्प्ताल पहुंचाया। मृतक युवक की शिनाख्त नवा पिंड नजदीक बीड़ बहमन के 29 वर्षीय हरजीत सिंह पुत्र सुखनैब सिंह के तौर पर हुई, जोकि दिल्ली हार्ट अस्पताल में बताैर अकाउंटेंट का काम करता था और ट्रांसपोर्ट नगर में किराए के घर में रहता था।

थर्मल पुलिस ने मृतक युवक के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया, जिसमें दिल्ली हार्ट अस्पताल में काम करने वाली नर्स जसवंत कौर का नाम लिखा हुआ है। सुसाइड नोट के मुताबिक नर्स जसवंत कौर उसे पिछले कुछ समय से ब्लैकमेल कर रही थी और उसे पैसे लेने के बावजूद भी उसे तंग परेशान कर रही थी। थाना थर्मल पुलिस ने मृतक युवक के जीजा गुरदीप सिंह के बयानों पर आरोपित नर्स जसवंत कौर के खिलाफ आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपित नर्स की गिरफ्तारी होनी बाकी है। पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.