Move to Jagran APP

पुख्ता प्रमाण के बावजूद पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

बहुकरोड़ी देव समाज मंदिर का मामला गरमाता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 12:24 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 06:07 AM (IST)
पुख्ता प्रमाण के बावजूद पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
पुख्ता प्रमाण के बावजूद पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

जासं, बठिडा : बहुकरोड़ी देव समाज मंदिर का मामला गरमाता जा रहा है। इस मंदिर पर अब दो गुट अपनी-अपनी दावेदारी जता रहे हैं। मंदिर में रह रही ज्ञानवती का कहना है कि वह 87 साल की है और वह पिछले 25 साल से मंदिर की मैनेजर है। दूसरे गुट के अज्ञनीश ढिल्लों और निर्मल सिंह ढिल्लों ने परिवार पर मामला दर्ज करवाकर पुलिस की मदद से मंदिर पर कब्जा कर लिया है।

loksabha election banner

बुजुर्ग ज्ञानवती ने बताया कि चंडीगढ़ वासी निर्मल सिंह ढिल्लों और अज्ञनीश ढिल्लों द्वारा उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है। उनका परिवार पिछले 50 वर्ष से मंदिर की सेवा कर रहा है जबकि वह खुद पिछले 25 साल से मंदिर की मैनेजर है। उन्होंने आरोप लगाए कि निर्मल सिंह ने कब्जा की गई जगह में कुछ लोग बिठा रखे हैं जो उनको परेशान करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि गत 23 मार्च को अलका की ओर से थाना कोतवाली में निर्मल सिंह के खिलाफ शिकायत की लेकिन कार्रवाई करने की बजाय उलटा उन पर ही केस दर्ज कर लिया गया। अगले दिन उन सभी को थाने बुलाया गया।

अलका ने बताया कि उनका पति देव अनूप बठिडा के सेंट जोसफ स्कूल में अध्यापक है। उन्होंने थाना कोतवाली पुलिस व बठिडा के एसएसपी को सभी सुबूत दे दिए। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उलटा राजनीतिक दबाव के कारण उनके ही खिलाफ केस दर्ज कर दिया गया। उन्होंने बताया कि असली सोसायटी द देव समाज है। लेकिन निर्मल सिंह ने एक अन्य फर्जी सोसायटी देव समाज सोसायटी बना ली। बैंक अकाउंट भी नया खुलवा लिया गया। उन्होंने कहा कि उन पर पुलिस द्वारा दर्ज किया गया मामला झूठा है।

दोनों सोसायटी एक ही हैं। हमारी सोसायटी रजिस्टर्ड है। ज्ञानवती की बेटे देव अनूप की मंशा सही नहीं है। ज्ञानवती वृद्ध हो जाने के कारण समाज ने दुकानों का किराया लेने के अधिकार देव अनूप को दे दिए थे। लेकिन उन्होंने जून 2018 से लेकर आज तक का किराया करीब 22 लाख रुपये खाते में जमा नहीं कराया। खाते में जो 22 लाख रुपये जमा हैं वह पहले के हैं। हाईकोर्ट द्वारा इनको किराया जमा कराने के आदेश जारी किए गए हैं।

अज्ञनीश ढिल्लों, मैनेजर, देव समाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.