Move to Jagran APP

डेरा प्रेमियों के घरों में छापेमारी, तीन बाइक बरामद

श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस की जांच जारी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 07:55 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 07:55 PM (IST)
डेरा प्रेमियों के घरों में छापेमारी, तीन बाइक बरामद
डेरा प्रेमियों के घरों में छापेमारी, तीन बाइक बरामद

गुरप्रेम लहरी ब¨ठडा : श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस की जांच जारी है। शनिवार को पुलिस ने भगता भाईका में डेरा प्रेमियों के घरों में छापामारी कर बेअदबी करने के लिए इस्तेमाल किए गए तीन मोटरसाइकिल बरामद किए। पुलिस ने दिल्ली के हवाई अड्डे से गिरफ्तार किए गए ज¨तद्रवीर अरोड़ा उर्फ जिम्मी के घर की तलाशी ली। वहीं पहले से हिरासत में लिए गए तीन अन्य डेरा प्रेमियों कुलदीप ¨सह, राजवीर ¨सह व बलजीत ¨सह को अदालत में पेश करके तीन दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर लिया। इन डेरा प्रेमियों को 20 अक्टूबर 2015 को गांव गुरुसर जलाल में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की हुई बेअदबी के मामले में गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

डीआईजी रनवीर ¨सह खटड़ा की अगुवाई में एसआईटी ने ब¨ठडा पुलिस की मदद से दिल्ली से गिरफ्तार किए गए जिम्मी अरोड़ा के घर की तलाशी ली। सूत्रों के मुताबिक जिम्मी ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने अन्य डेरा प्रेमियों के साथ मिल कर इस वारदात को अंजाम दिया है। उनकी निशानदेही पर ही शनिवार को भगता भाईका में छापेमारी की गई और तीन मोटरसाइकिलों को बरामद किया गया। पुलिस को शक है कि इन मोटरसाइकिलों को बेअदबी कांड में इस्तेमाल किया गया था। जिम्मी की निशानदेही पर गिरफ्तार किए गए डेरा प्रेमी कुलदीप ¨सह के घर की तलाशी ली गई। उसके घर से मोटरसाइकिल नंबर पीबी 04 आर 6453 को कब्जे में लिया गया। इसी प्रकार पुलिस टीम ने डेरा प्रेमी राजवीर ¨सह के घर की तलाशी ली और वहां से मोटरसाइकिल नंबर पीबी 35-7639 व बलजीत ¨सह के घर से मोटरसाइकिल नंबर पीबी 3 एक्यू 1793 को कब्जे में लिया है। इसके अलावा एक अन्य डेरा प्रेमी बबबू के घर पर पुलिस ने छापेमारी की गई लेकिन वह घर से फरार है।

सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार किए गए डेरा प्रेमियों ने माना कि डेरा प्रेमी बिट्टू की अगुवाई में पहले फरीदकोट जिले के गांव बुर्ज जवाहर ¨सह वाला के गुरुद्वारा साहिब में से 1 जून 2015 को श्री गुरु ग्रंथ साहिब का स्वरूप चोरी किया था। इसके बाद श्री गुरु ग्रंथ साहिब को खंडित करके भगता भाईका में उक्त डेरा प्रेमियों के पास भेजे गए थे। उनको इन खंडित अंगों को बिखेरने की हिदायत की गई थी। जिम्मी अरोड़ा की अगुवाई में डेरा प्रेमियों ने उक्त अंग गांव गुरुसर जलाल की गलियों में फेंक दिए थे। डेरा प्रेमियों के घरों में की गई छापेमारी के बाद काफी डेरा प्रेमी भूमिगत हो गए हैं। गौरतलब है कि जिले के गांव गुरुसर जलाल में 20 अक्टूबर 2015 को श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की घटना हुई थी। किसी ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब के गांव में तीन-चार जगहों पर 1273 से 1430 तक अंग खंडित कर फेंक दिए थे। पुलिस ने इकबाल ¨सह के बयानों पर 20 अक्टूबर 2015 को थाना दयालपुरा में अज्ञात लोगों पर मुकदमा नंबर 161 दर्ज किया था।

गिरफ्तार डेरा प्रेमियों का तीन दिन का पुलिस रिमांड

पुलिस ने गिरफ्तार किए तीनों डेरा प्रेमियों को शनिवार को रामपुरा फूल की अदालत में पेश किया। एसआईटी ने डेरा प्रेमियों का तीन दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। दिल्ली से गिरफ्तार जिम्मी पहले से ही पांच दिन के पुलिस रिमांड पर चल रहा है। इन दो दिनों में जिम्मी ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के खुलासे किए हैं। लेकिन कोई भी पुलिस अधिकारी इसके बारे में अधिकारिक तौर पर बताने को तैयार नहीं है।

डेरा प्रेमी बब्बू की तलाश

एसआईटी को एक अन्य डेरा प्रेमी बब्बू की तलाश है। शनिवार को एसआईटी भगता भाईका में बब्बू के घर में दबिश तो दी लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी क्योंकि बब्बू घर से फरार है। एसआईटी को शक है कि बेअदबी मामले में वह भी शामिल है।

तीन मोटरसाइकिल बरामद किए : एसएसपी

ब¨ठडा के एसएसपी डॉ. नानक ¨सह ने तीन मोटरसाइकिल बरामद करने की बात की तो पुष्टि की है लेकिन इसके अलावा कुछ भी बताने से पल्ला झाड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.