जासं,बठिडा: कोरोना ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है। शनिवार को कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई। महिला गर्भवती थी और मौत से कुछ समय पहले ही उसने मृत बच्ची को जन्म दिया था। महिला पीजीआइ चंडीगढ़ में भर्ती थी। कोरोना संक्रमित होने के बाद पहले उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन हालत गंभीर होने पर गत 13 जनवरी को उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया था।

कोरोना की तीसरी लहर में बठिडा जिले में गर्भवती महिला की यह पहली मौत है, जबकि जनवरी माह में कोरोना से यह चौथी मौत है। वहीं मौड़ हलके की यह दूसरी मौत है। जिला प्रशासन द्वारा सूचना मिलने पर सहारा टीम ने मृतक महिला व उसकी नवजन्मी बच्ची के शव को चंडीगढ़ से गांव कुत्तीवाल हलका मौड़ मंडी ले जाकर मृतका और उसकी एक दिन की बच्ची का पूरी सावधानी के साथ पीपीई किट्स पहनकर गांव की श्मशानभूमि में अंतिम संस्कार किया। उधर, कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ ली और धीरे-धीरे हर वर्ग के लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। शनिवार को कोरोना से 24 वर्षीय गर्भवती महिला और नवजन्मी बच्ची की मौत हो गई। इसके अलावा 588 नए मरीज मिले हैं, जिससे जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 2336 हो गई है। वहीं शनिवार को 89 मरीज ठीक हुए हैं।

उधर, मौड़ मंडी की एसडीएम के अलावा जिले के विभिन्न सात सरकारी स्कूलों 22 टीचर व सब डिवीजन अस्पताल बालियांवाली और मौड़ मंडी के एक दर्जन से ज्यादा स्टाफ मेंबर कोरोना की चपेट में आ गए हैं। शनिवार को जिले में कुल 586 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। हररोज लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर जिला प्रशासन व सेहत विभाग की तरफ से बार-बार लोगों से अपील की जा रही है कि कोरोना संक्रमण बचने के लिए मास्क का प्रयोग करें। दो गज दूरी की नियम का सख्ती से पालना करें। चिता वाली बात यह है कि कोरोना के ज्यादातरह मामले बठिडा सैनिक छावनी से ही मिले रहे हैं, जबकि सेंट्रल यूनिवर्सिटी घुद्दा, एम्स अस्पताल बठिडा जैसे बड़े संस्थान में कोरोना के हाट स्पाट केंद्र बनते जा रहे हैं। इसके साथ ही सरकारी स्कूलों के टीचर कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद शिक्षा विभाग की चिता बढ़ती जा रही है। शनिवार को जिन सरकारी स्कूलों से कोरोना पाजिटिव मरीजे मिले है। वहां के अन्य स्टाफ मेंबरों को भी अपना कोरोना टेस्ट करवाने के आदेश दिए हैं।

जानकारी अनुसार सरकारी स्कूल बंगी के सात टीचर, सरकारी स्कूल बीड़ बहमण के सात, सरकारी स्कूल संजय नगर बठिडा का एक, भुच्चो मंडी सरकारी स्कूल के दो, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल विर्क कलां का एक, सरकारी स्कूल गंगा अबलू एक, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल परसराम नगर में 2, सरकारी स्कूल भुच्चो कलां के दो टीचर कोरोना पाजिटिव मिले है। जिला शिक्षा अधिकारी मेवा सिंह ने इनकी पुष्टि करते हुए कहा कि कोरोना पाजिटिव मिले सभी टीचरों व स्टाफ मेंबरों को होम आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा सिविल अस्पताल बालियांवाली के छह स्टाफ मेंबर, मौड़ अस्पताल के चार स्टाफ मेंबर, टीबी अस्पताल बठिडा के चार स्टाफ मेंबर, पुलिस लाइन के दो स्टाफ मेंबर, लेहरा मोहब्बत थर्मल प्लांट के पांच मुलाजिम, वेटनरी कालेज रामपुरा फूल के पांच और एम्स अस्पताल बठिडा के सात मेंबर कोरोना पाजिटिव मिले हैं।

Edited By: Jagran