जासं, बठिडा : कोरोना वायरस को फैलने से रोकने व इसके बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों के मद्देनजर डीसी बी श्रीनिवासन की ओर से अधिकारियों के साथ मीटिग की गई। उन्होंने आदेश जारी करते हुए बताया कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस को रोकने के लिए 14 मार्च की रात में सभी सिनेमा हॉल, जिम, स्विमिंग पूल बंद करने का फैसला किया गया है। इसको पूरी तरह से लागू करवाने के लिए अधिकारियों को अपनी जिम्मेवारी गंभीरता से निभानी चाहिए।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के बचाव व फैलने से रोकने के मद्देनजर सेहत व परिवार भलाई विभाग के प्रमुख सचिव द्वारा आदेश भी जारी किए गए हैं। जिसके तहत जिले में किसी भी प्रकार के खेल मुकाबले, कॉन्फ्रेंस, सभ्याचारक समागम, मेले, प्रदर्शनियां करने पर रोक रहेगी। इसके अलावा कोरोना वायरस को रोकने के लिए विभिन्न विभागों की कमेटी भी गठित की गई हैं। उन्होंने सेहत विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि अस्पताल में मरीजों के हाथ धोने के लिए सैनिटाइजर पक्के तौर पर रखा जाए। वहीं अगर जिले में कोई विक्रेता मास्क व सैनिटाइजर को निर्धारित कीमत से अधिक बेचते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाए।

उन्होंने कहा कि नोवल कोरोना डिसीज एक विषाणु के कारण होता है जोकि सांस द्वारा एक प्रभावित व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है। उन्होंने बताया कि इसके लक्षणों में बुखार, खांसी व जुकाम या सांस लेने में तकलीफ हो सकती है। इससे बचने के लिए संक्रमित मरीज के साथ हाथ मिलाना, गले मिलना या किसी तरह का शारीरिक संपर्क नहीं करना चाहिए। बिना डॉक्टरी जांच से दवा नहीं लेनी चाहिए।

इस मौके पर एडीसी सुखप्रीत सिंह सिद्धू, एसपी मेजर सिंह, एसडीएम बठिडा अमरिदर सिंह टिवाना, एसडीएम तलवंडी साबो वरिदर सिंह, तहसीलदार बठिडा सुखबीर सिंह बराड़, डीडीपीओ हरजिदर जस्सल आदि उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!