Move to Jagran APP

डिवीजनल कमिशनर ने बठिडा पहुंचकर जानी बारिश प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति

बाढ़ जैसी स्थिति को लेकर डिवीजनल कमिश्नर रविदर कुमार कौशिक शनिवार को विशेष तौर पर बठिडा पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 11:37 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 06:25 AM (IST)
डिवीजनल कमिशनर ने बठिडा पहुंचकर जानी बारिश प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति
डिवीजनल कमिशनर ने बठिडा पहुंचकर जानी बारिश प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति

जागरण संवाददाता, बठिडा

loksabha election banner

बीते दिनों भारी बारिश के चलते शहर में पैदा हुई बाढ़ जैसी स्थिति को लेकर डिवीजनल कमिश्नर रविदर कुमार कौशिक शनिवार को विशेष तौर पर बठिडा पहुंचे और जिला अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान जहां उन्होंने बारिश से प्रभावित क्षेत्रों के बारे में जानकारी हासिल की, वहीं भविष्य में इस तरह की स्थिति से निपटने के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए। उन्होंने पिछली बारिश में बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी जाना और इस पर तसल्ली प्रकट की। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जलभराव वाले क्षेत्रों से पानी की निकासी के लिए पुख्ता प्रबंध किए जाएं तथा जिले की ड्रेनेज की सफाई भी यकीनी बनाई जाऐ। जिले भर के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्होंने कहा कि खासकर स्लम एरिया में पानी की निकासी के लिए किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। बाढ़ जैसी स्थिति के मद्देनजर लोगों की सुरक्षा, रहने, खाने-पानी और स्वास्थ्य सुविधा के साथ साथ पशुओं के चारे के भी पुख्ता प्रबंध होने चाहिए। उन्होंने खास करके शहर के सिरकी बाजार में होने वाले जलभराव का पहल के आधार पर हल करने के निर्देश दिए।

इस दौरान डीसी बी श्रीनिवासन ने कमिश्नर को विश्वास दिलाया कि जिला प्रशासन की ओर से बरसाती पानी की निकासी के लिए तमाम प्रबंध किए जा रहे हैं। जलभराव होने वाले निचले क्षेत्रों में बोरवेल बनवाए जा रहे हैं। पानी की निकासी वाली पाइपों की पहल के आधार पर सफाई करवाई जाएगी। बरसाती पानी को बचाने के लिए 250 सरकारी इमारतों की शिनाख्त की जा चुकी है। इस पानी की सेविग करके उन्हें दोबारा इस्तेमाल में लाया जाएगा। पिछले दिनों हुई बरसाती पानी को अधिकतर क्षेत्रों से निकाला जा चुका है। जबकि बाकी क्षेत्रों को जल्दी से जल्दी खाली करने के प्रयास किए जा रहे हैं। बैठक नगर निगम के कमिश्नर डॉ. ऋषिपाल सिंह के अलावा जिले भर के तमाम अधिकारी मौजूद थे।

---

सुभाष चंद्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.