Move to Jagran APP

नौ लाख की ठगी कर दो नौजवानों को कई दिनों तक इटली के जंगलों में घुमाया

विदेश जाकर डॉलर कमाने का सपना संजोकर बैठे नौजवान के साथ एक एजेंट बाप बेटी ने साढ़े 9 लाख रुपए की ठगी मारी है। पुलिस ने ठगी का शिकार हुए नौजवान के भाई की शिकायत पर दोनों बाप बेटी पर 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 05:26 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 06:25 AM (IST)
नौ लाख की ठगी कर दो नौजवानों को कई दिनों तक इटली के जंगलों में घुमाया
नौ लाख की ठगी कर दो नौजवानों को कई दिनों तक इटली के जंगलों में घुमाया

जागरण संवाददाता, बठिडा : विदेश जाकर डॉलर कमाने का सपना संजो कर बैठे नौजवान के साथ एक एजेंट बाप-बेटी ने साढ़े 9 लाख रुपये की ठगी मारी है। पुलिस ने ठगी का शिकार हुए नौजवान के भाई की शिकायत पर दोनों बाप बेटी पर 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है। उक्त एजेंट दो नौजवानों को इटली में पक्के तौर पर बसाने का झांसा देकर विदेश के एक जंगल में कई दिन भूखे प्यासे घुमाता रहा। इस दौरान अपनी जान को खतरे में देखकर एक नौजवान किसी तरह से वापस आ गया। मगर एक नौजवान अभी भी उक्त बाप बेटी के चुंगल में फंसा हुआ है।

prime article banner

थाना सिविल लाइन में दर्ज करवाई शिकायत में सिमरजीत सिंह वासी ओमेक्स सिटी ने बताया कि उसकी दुकान 100 फीट रोड़ पर स्थित है। जहां कुलदीप सिंह वासी स्टार सिटी मलोट अक्सर आता जाता रहता था। इस दौरान कुलदीप सिंह ने उसको बताया कि उसकी लड़की अमानत कौर इटली में पक्के तौर पर बसी हुई है, जो कई परिवारों को इटली में पक्का करवा चुकी है। कुलदीप सिंह ने उसको कहा कि अगर वह भी अपने भाई गुरप्रीत को इटली में भेजना चाहता है तो उसकी लड़की के साथ बात कर ले, जो आजकल इंडिया आई हुई है।

सिमरजीत सिंह ने बताया कि कुलदीप सिंह की बातों में आकर उसने अपने भाई को विदेश भेजने की सहमति दे दी। जिसके बाद कुलदीप की बेटी अमानत ने गुरप्रीत को बाहर लेकर जाने के लिए 9 लाख 54 हजार 500 रुपये में बात पक्की कर दी। इसके बाद अमानत उसके भाई गुरप्रीत व उसके दोस्त अमृतपाल सिंह को अपने साथ ले गई।

सिमरजीत के अनुसार उक्त महिला दोनों नौजवानों को इटली के बार्ड में पड़ते सर्बिया ले गई। जहां से उक्त नौजवानों को सर्बिया से जंगलों द्वारा रात को बार्डर क्रास कर दूसरी स्टेट बोसनिया के बिहास शहर में ले गई। जंगल में उनको कई दिन भूखे प्यासे रखा जाता था, जहां पर अपनी जान को खतरा देखकर गुरप्रीत ने बार्डर क्रास करने से मना कर दिया और फोन के द्वारा अपने साथ बीती सारी बात परिवार को बताई। इसके बाद किसी अन्य एजेंट के साथ संपर्क कर दो लाख रुपए देकर गुरप्रीत को वापस बुलाया। मगर उसका दोस्त अमृतपाल अभी भी वहीं पर फंसा हुआ है।

मामले की जांच कर रहे सहायक थानेदार निर्मल सिंह ने बताया कि सिरमजीत सिंह की शिकायत पर आरोपित अमानत कौर व उसके पिता कुलदीप सिंह वासी स्टार सिटी मलोट पर केस दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.