Move to Jagran APP

कांग्रेस विधायक पर 10 लाख की रिश्वत लेने का आरोप

पंजाब पुलिस से सेवामुक्त हुए ब¨ठडा के एएसआई बलकरण ¨सह ने ब¨ठडा से कांग्रेसी विधायक व उसके एक अन्य साथी पर उसके एनआरआई बेटे को पुलिस केस से बचाने की एवज में 10 लाख रुपए बतौर रिश्वत लेने के आरोप लगाएं है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 09:13 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 09:13 PM (IST)
कांग्रेस विधायक पर 10 लाख की  रिश्वत लेने का आरोप
कांग्रेस विधायक पर 10 लाख की रिश्वत लेने का आरोप

जागरण संवाददाता,ब¨ठडा : पंजाब पुलिस से सेवानिवृत्त हुए ब¨ठडा के एएसआई बलकरण ¨सह ने जिले के एक कांग्रेस के विधायक व उसके एक अन्य साथी पर उसके एनआरआई बेटे को पुलिस केस से बचाने की एवज में 10 लाख रुपये बतौर रिश्वत लेने के आरोप लगाया है। वहीं मामले की शिकायत करने पर उसे समझौता न करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। लोक इंसाफ पार्टी पंजाब के पदाधिकारियों ने पुलिस को चेतावनी दी कि अगर पीड़ित व्यक्ति का कोई नुकसान होता है, तो उसके लिए स्थानीय विधायक व पुलिस जिम्मेवार होगी।

loksabha election banner

सोमवार को ब¨ठडा प्रेस क्लब में पहुंचे पंजाब पुलिस से सेवानिवृत्त हुए एएसआई बलकरण ¨सह ने बताया कि उसका इकलौता बेटा सुखशरण ¨सह पूर्व 10 सालों से पक्के तौर पर कनाडा में रहता है। दिसंबर 2018 में उसने बेटे को अपनी जायदाद उसके नाम करवाने के लिए ब¨ठडा बुलाया था। 8 जनवरी को सुखशरण ¨सह 100 फीट रोड पर अपने दोस्तों के साथ खड़ा था। इस दौरान सीआईए-1 की पुलिस उसके बेटे और उसके साथियों को पकड़कर अपने साथ ले गई। उन्हें पता चलने जब वह सीआईए स्टाफ पहुंचे, तो पुलिस ने उन्हें बताया कि सुखशरण ¨सह पर एक भगोड़े को पनाह देने का आरोप है, उसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया जाएगा। बलकरण ¨सह ने बताया कि उ नके रिश्तेदार जगदीश ने बताया कि हर¨वदर ¨सह झंडा की कांग्रेस के एक विधायक के साथ अच्छी जान पहचान है, जोकि उसके बेटे को छुड़वा देगा। 9 जनवरी को विधायक के घर पहुंचे, जहां पर आरोपित हर¨वदर ¨सह झंडा ने विधायक के सामने उसे कहा कि उसके बेटे को पुलिस से छुड़वाने की एवज में 10 लाख रुपए मांगे व नहीं देने पर उसके बेटे पर नशा तस्करी का केस दर्ज करने की धमकी दी। इससे डरते हुए उसने 10 लाख रुपये का प्रबंध कर आरोपित झंडा ¨सह को उसी दिन स्थानीय बीबीवाला चौक में दे दिए। पैसे लेने के बाद उसे मिलाएं बिना उसके बेटे को छोड़ दिया गया और उसे सीधे कनाडा भेज दिया। 16 जनवरी को उसके बेटे का कनाडा से फोन आया। इसके बाद उसके बेटे ने ईमेल के जरिए मुख्यमंत्री पंजाब और एसएसपी ब¨ठडा को एक शिकायत भेजकर विधायक और हर¨वदर झंडा पर 10 लाख रुपये हड़पने के तहत कार्रवाई की मांग की।

लोक इंसाफ पार्टी के जिला प्रधान ज¨तदर भल्ला ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद एसएसपी ब¨ठडा ने रिटायर्ड एएसआई बलकरण ¨सह के बयान दर्ज कर लिए और कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन जैसे ही इसके बारे में विधायक और हर¨वदर झंडा को पता चला तो वह बलकरण ¨सह को उसके रिश्तेदारों से फोन करवाकर संदेश भेज रहे हैं कि उसके बेटे की ओर से भेजी शिकायत वापस न ली तो वह बलकरण ¨सह पर झूठा केस दर्ज करवा देंगे। लोक इंसाफ पार्टी के जिला प्रधान ज¨तदर भल्ला ने कहा कि वह बलकरण ¨सह को इंसाफ दिलाने के लिए पीछे नहीं हटेंगे और संघर्ष करेंगे।

उधर हर¨वदर ¨सह झंडा ने सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उसने कोई पैसे नहीं लिए। उस पर लगाए गए आरोप झूठे हैं। वहीं एसएसपी डॉ. नानक ¨सह का कहना है कि उनके पास शिकायत आई है, जिसकी पड़ताल की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.