Move to Jagran APP

कनाडा ले जाउंगी..कहकर की शादी, 19.50 लाख भी ऐंठे, फिर देने लगी आत्महत्या की धमकी

एक युवक को शादी कर कनाडा ले जाने का झांसा देकर 19.50 लाख रुपये की ठगी की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 05:38 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 06:58 AM (IST)
कनाडा ले जाउंगी..कहकर की शादी, 19.50 लाख भी ऐंठे, फिर देने लगी आत्महत्या की धमकी
कनाडा ले जाउंगी..कहकर की शादी, 19.50 लाख भी ऐंठे, फिर देने लगी आत्महत्या की धमकी

जासं, बठिडा : बठिडा के गांव पत्ती कर्मचंद महाराज निवासी एक परिवार ने एक युवक को शादी कर कनाडा ले जाने का झांसा देकर 19.50 लाख रुपये की ठगी की है। पुलिस ने मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपितों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। फिलहाल आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

loksabha election banner

नथाना पुलिस को शिकायत देकर स्वराज सिंह निवासी गांव बज्जेआणा ने बताया कि आरोपित लवली कुमार उसके गांव बज्जेआणा का रहने वाला है। लवली ने अपनी पूरी जिम्मेवारी लेते हुए उसके बेटे नानक सिंह की शादी की बात आरोपित रूप सिंह की बेटी कोमलप्रीत कौर के साथ चलाई थी। इस दौरान आरोपित रूप सिंह ने बताया कि उसकी बेटी ने आइलेट्स करके कनाडा जाना है, इसलिए उसकी बेटी को कनाडा भेजने के लिए सारा खर्च उन्हें करने के लिए बोला था, ताकि शादी करने के बाद आरोपित कोमलप्रीत कौर उसके बेटे नानक सिंह को कनाडा बुला सके। दोनों परिवारों की आपस में सहमति के बाद उन्होंने रिश्ता तय कर लिया। एक मार्च, 2020 को शिकायतकर्ता ने अपने बेटे नानक सिंह का आरोपित कोमलप्रीत कौर के साथ आनंद कारज करवा दिया।

तय एग्रीमेंट के मुताबिक शिकायतकर्ता ने विभिन्न किस्तों में आरोपित रूप सिंह को करीब 11 लाख रुपये नकद दिए। पीड़ित के मुताबिक 18 फरवरी को एक लाख, 24 फरवरी को आठ लाख व 29 फरवरी को 1.80 लाख रुपये नकद दिए।

इसके बाद आरोपित कोमलप्रीत कौर की फाइल रिजेक्ट हो गई। फाइल दोबारा लगाने के लिए उन्हें 50 हजार रुपये दिए गए। इसके बाद 28 अप्रैल, 2020 को 2.20 लाख रुपये आरोपित रूप सिंह के खाते में जमा करवाए, जबकि एक जून को उन्होंने अपने गहने गिरवी रखकर 4.25 लाख रुपये नकद आरोपित रूप सिंह को ट्रैक्टर खरीदने के लिए दिए। 23 जुलाई को आरोपित कोमलप्रीत कौर के जीआइसी खाते में 5.75 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए, जबकि एक लाख रुपये आरोपित लवली सिंह को नकद दिए। पीड़ित के मुताबिक उन्होंने कुल 19.50 लाख रुपये आरोपितों को दिए।

आरोपित कोमलप्रीत कौर की वीजा की फाइल बार-बार रिजेक्ट होने पर उन्हें उसकी पढ़ाई पर शक हुआ, जिसके बाद उसने कोमलप्रीत कौर को फोन कर अपनी पढ़ाई के असली सर्टिफिकेट दिखाने के लिए बोला, तो उसने उन्हें दिखाने से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद आरोपित कोमलप्रीत कौर ने खुदकुशी करने की धमकी दी। 5 अगस्त, 2020 को आरोपित कोमलप्रीत कौर के माता-पिता उसके घर पर आए। जहां पर कोमलप्रीत कौर ने ट्रांसफार्मर को हाथ लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की, जबकि उसकी मां बलविदर कौर ने सल्फास खाने की धमकी दी। वहीं पूरी पंचायत के सामने बलविदर कौर ने उसके बेटे नानक सिंह के सिर पर चप्पलें मारकर उसे बेइज्जत किया। पीड़ित ने बताया कि आरोपित कोमलप्रीत कौर, उसके पिता रूप सिंह, मां बलविदर कौर निवासी पत्ती कर्मचंद महाराज व लवली कुमार निवासी तपा मंडी ने एक सोची-समझी साजिश के तहत उसके बेटे से शादी कर कनाडा ले जाने का झांसा देकर 19.50 लाख रुपये की ठगी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.