Move to Jagran APP

एप्लीकेशन क्लेक्शन सेंटर खोलने के नाम पर लाखों ठगे, चार पर केस

लाखों रुपये की ठगी करने वाले बाप-बेटे समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 12:00 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 06:07 AM (IST)
एप्लीकेशन क्लेक्शन सेंटर खोलने के नाम पर लाखों ठगे, चार पर केस
एप्लीकेशन क्लेक्शन सेंटर खोलने के नाम पर लाखों ठगे, चार पर केस

जासं, बठिडा : थाना कैंट पुलिस ने केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत आने वाली योजनाएं लोगों तक पहुंचाने के लिए एप्लीकेशन क्लेक्शन सेंटर खोलने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाले बाप-बेटे समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। उक्त आरोपित लोगों ने सेंटर खोलने के लिए नकली अथारिटी लेटर देकर तीन लोगों से साढ़े सात लाख रुपये की ठगी की है।

loksabha election banner

पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में जसदेव सिंह वासी भुच्चो मंडी ने बताया कि उसका भाई जोरा सिंह सुखेत मल्टीपर्पज को-ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड ममदोट जिला फिरोजपुर में काम करता था। कंपनी के चेयरमैन अमरजीत सिंह ने उसके भाई को बताया कि केंद्र सरकार की तरफ से जारी की गई योजना लोगों तक पहुंचाने के लिए क्लेक्शन सेंटर खुलवाने का काम करता है। जसदेव सिंह ने बताया कि उसके भाई ने उसे कंपनी के चेयरमैन अमरजीत सिंह से मिलवाया, जिसने बताया कि कंपनी ने बठिडा जिले के आसपास के इलाकों में क्लेक्शन सेंटर खोलने हैं। सेंटर खोलने वाले व्यक्ति को अच्छा मुनाफा होगा। पीड़ित ने बताया कि कंपनी के मालिक की बातों में आकर वह, गुरमीत सिंह व जसवंत सिंह सेंटर खोलने के लिए तैयार हो गए। इसके लिए अमरजीत सिंह ने उसे सिक्योरिटी के तौर ढाई लाख रुपये उसे, गुरमीत सिंह से तीन लाख रुपये और जसवंत सिंह से दो लाख रुपये लेकर उन्हें अथारिटी लेटर दे दिए।

पीड़ित ने बताया कि अथारिटी लेटर मिलने के बाद उसने भुच्चो मंडी, गुरमीत सिंह ने डबवाली रोड स्थित आइटीआइ चौक और जसवंत सिंह ने मुक्तसर में सेंटर खोला था। जसदेव सिंह ने बताया कि उन्हें पता चला कि कंपनी के मालिक अमरजीत सिंह ने एप्लीकेशन सेंटर खोलने की आड़ में पंजाब में विभिन्न स्थानों पर लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है और उस पर कई मामले दर्ज हैं। पीड़िता ने बताया कि धोखाधड़ी का पता लगने पर जब उन्होंने कंपनी की तरफ से जारी अथारिटी लेटर चेक किए तो वह भी नकली निकले। इसके बाद उन्होंने आरोपित अमरजीत सिंह से अपने पैसे वापस मांगे तो कथित आरोपित ने पैसे देने से साफ इंकार कर दिया। आरोपित अमरजीत सिंह की तरफ से की गई ठगी में आरोपित यादविदर सिंह, उसका बेटा बरजिदर सिंह वासी मानसा व गुरमेल सिंह वासी संगरूर भी शामिल था।

एएसआइ राजपाल सिंह ने बताया कि पूरे मामले की जांच करने के बाद आरोपितों पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई की जा रही है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.