Move to Jagran APP

बजट सेशन आज से होगा शुरू.. विधायकों ने अपने अपने एरिया के लिए भेजी डिमांडस

पंजाब सरकार की ओर से लोकसभा चुनावों से पहले लोगों को लुभाने के लिए कोशिश करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 12:05 AM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 12:05 AM (IST)
बजट सेशन आज से होगा शुरू.. विधायकों ने अपने अपने एरिया के लिए भेजी डिमांडस
बजट सेशन आज से होगा शुरू.. विधायकों ने अपने अपने एरिया के लिए भेजी डिमांडस

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा :

loksabha election banner

पंजाब सरकार की ओर से लोकसभा चुनावों से पहले लोगों को लुभाने के लिए 18 फरवरी को बजट पेश किया जाएगा, जिसके लिए 12 फरवरी से बजट सेशन शुरू हो रहा है। इस दौरान सरकार कई बड़े प्रोजेक्टों का एलान कर सकती है, ताकि इसका लोकसभा चुनावों में सियासी फायदा लिया जा सके। वहीं सीएम कैप्टन अम¨रदर ¨सह की ओर से विधायकों से भी मी¨टग की गई है, जिसके तहत उनसे अपने अपने एरिया की डिमांडस मांगी गई हैं। जिसके चलते विधायकों ने भी खुल कर अपने अपने एरियों की समस्याओं का जिक्र किया है, लेकिन यह तो बजट में ही पता लगेगा कि उनकी मांगे पूरी होती है या नहीं। वहीं विपक्षी विधायकों का कहना है कि सरकार इसका ज्यादा फायदा अपने कांग्रेस एरिया के विधायकों को ही देगी, जबकि चाहिए कि वह हर एरिया को बराबर का अधिकार दे, लेकिन कुल मिलाकर सभी एरिया के विधायकों ने हलके के गांवों में छप्पड़ों की सफाई का मुद्दा जरूर उठाया है।

मंत्री कांगड़ ने मांगे प्रोजेक्ट

रामपुरा विधानसभा सीट के विधायक व बिजली मंत्री गुरप्रीत ¨सह कांगड़ ने अपने एरिया के लिए करोड़ों रुपए के कई अहम प्रोजेक्टों की मांग की है, जिसमें सबसे अहम पिगरी फार्म है, अगर यह बन जाता है तो उसका लोगों को काफी फायदा होगा। इसके अलावा उन्होंने मेहराज गांव में एकेडमी, स्पो‌र्ट्स स्टेडियम, आलू ग्रे¨डग प्रोजेक्ट, छप्पड़ों की सफाई करवाने की बात की है।

विधायक कोटभाई ने की डिस्पेंसरियों की मांग

भुच्चो विधानसभा सीट से विधायक प्रीतम ¨सह कोटभाई ने अपने एरिया में डिस्पेंसरियों को खोलने की मांग की है, जबकि जो डिस्पेंसरियां चल रही हैं वहां पर स्टाफ की तैनात करने का मुद्दा उठाया है। इसके अलावा उन्होंने नहरी व पीने वाले पानी की समस्या का भी जिक्र किया है। इसी प्रकार उन्होंने एरिया के स्कूलों को अपग्रेड करने और कई वाटर वर्कस बनाने की भी बात की है

विधायक कमालू ने की अस्पताल सुधार की मांग

मौड़ मंडी के विधायक जगदेव ¨सह कमालू ने मौड़ मंडी के 50 बिस्तरों वाले अस्पताल को अपग्रेड करने व वहां पर स्टाफ को तैनात करने की मांग की है। जिनका कहना है कि बेशक इसका नींव पत्थर भी रखा गया है, लेकिन उस लेवल की सुविधाएं नहीं मिली। इसके अलावा एरिया के स्कूलों में कमरे बनाने, वाटर वर्कस का पानी सभी जगहों पर देने, छप्पड़ों की सफाई करने, दाना मंडियों को पक्का करने की बात की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.