Move to Jagran APP

बड़ी शातिर निकली ये जीजा-साली की जोड़ी, घर में छाप रहे थे नोट, रात को करते थे ठगी

हरियाणा के रहने वाले जीजा-साली की जोड़ी शातिराना तरीके से नकली नोट छापकर पंजाब व हरियाणा में इसको खपाती थी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 10:04 AM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 05:36 PM (IST)
बड़ी शातिर निकली ये जीजा-साली की जोड़ी, घर में छाप रहे थे नोट, रात को करते थे ठगी
बड़ी शातिर निकली ये जीजा-साली की जोड़ी, घर में छाप रहे थे नोट, रात को करते थे ठगी

जेएनएन, बठिंडा। हरियाणा के रहने वाले जीजा-साली की जोड़ी शातिराना तरीके से नकली नोट छापकर पंजाब व हरियाणा में इसको खपाती थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है, उनसे करीब 10 लाख 5400 रुपये की नकली करंसी, एक प्रिंटर, शाही व नोट में प्रयोग होने वाला कागज बरामद किया है।

prime article banner

एसएसपी डॉ. नानक सिंह ने बताया कि पांच सितंबर को रमनजीत कौर पुत्री बलदेव सिंह वासी शाहपुर बेगू जिला सिरसा हरियाणा को गिरफ्तार किया था। उससे 1100 रुपये की जाली करंसी बरामद की गई थी। पूछताछ में पता चला कि उसका रिश्तेदार जगदीश कुमार निवासी नहर कॉलोनी सिरसा भी इस क्राइम में शामिल है।

बठिंडा के लिबर्टी चौक पर घूमते हुए उसे भी गिरफ्तार कर लिया। जगदीश की निशानदेही पर उसके घर से 10 लाख 5400 रुपये की जाली भारतीय करंसी बरामद की गई। इसमें 2000 हजार के 415 नोट, 500 के 300 नोट, 200 के 100 नोट व 100 के 54 नोट पकड़े गए।

पहचान न हो इसलिए रात में दुकानों पर चलाते थे नोट

एसएसपी ने बताया कि दोनों सिरसा स्थित किराए के मकान में नकली नोट तैयार करते थे। प्रारंभिक जांच में यह सामने आया कि दोनों ने मिलकर अब तक करीब 2 लाख रुपये की जाली करंसी बाजार में खपा दी है। हरियाणा के अलावा पंजाब के विभिन्न शहरों में जाकर असली नोट के साथ ये नोट देकर खरीदारी की जाती, ताकि किसी को शक न हो। इसके लिए वह ज्यादातर रात का समय ही चुनते थे। पुलिस जांच कर रही है कि आरोपित नकली नोट छापने के लिए स्पेशल कागज व इंक कहां से लाते थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.