Move to Jagran APP

भाजपा लीडरशिप ने बठिडा विधानसभा हलके के लिए उम्मीदवारों के नाम किए प्रपोज

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पंजाब में विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 04:39 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 04:39 AM (IST)
भाजपा लीडरशिप ने बठिडा विधानसभा हलके के लिए उम्मीदवारों के नाम किए प्रपोज
भाजपा लीडरशिप ने बठिडा विधानसभा हलके के लिए उम्मीदवारों के नाम किए प्रपोज

जागरण संवाददाता बठिडा: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पंजाब में विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने जा रही है। इस संबंध में भाजपा की प्रदेश कमेटी हर एक विधानसभा हलके से उम्मीदवारों के नाम मांग रही है ताकि उस पर फैसला लिया जा सके। बठिडा विधानसभा हलके के संबंध में जालंधर में बठिडा की लीडरशिप के साथ बैठक हुई, जिसमें बठिडा की लीडरशिप ने बठिडा विधानसभा हलकों से अपने पसंदीदा उम्मीदवारों के नामों की सिफारिश की।

loksabha election banner

भाजपा के जिन नेताओं की सिफारिश की गई उनमें प्रदेश महासचिव दयाल दास सोढ़ी, नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन अशोक भारती, भाजपा के जिला प्रधान विनोद कुमार विटा,भाजपा के जिला सचिव व बल्लूआणा मंडल के प्रभारी वरिदर शर्मा, मीडिया प्रभारी सुनील सिगला, युवा मोर्चा के प्रदेश महासचिव आशुतोष तिवारी, महिला नेत्री वीनू गोयल, भाजपा के पूर्व जिला प्रधान नरेंद्र मित्तल, प्रदेश प्रवक्ता नवीन सिगला और एडवोकेट मोहन लाल गर्ग के नाम शामिल हैं।

अब प्रदेश कमेटी द्वारा सिफारिश किए गए नामों में से किसी एक पर सहमति बनने की संभावना है। प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने बठिडा की भाजपा लीडरशिप को कायम होने की ताकीद की। उन्होंने कहा कि आप सबकी सहमति से ही बठिडा में उम्मीदवार को उतारा जाएगा, लेकिन भाजपा की लीडरशिप को चाहिए कि आपसी गुटबंदी से ऊपर उठकर उस उम्मीदवार को समर्थन दें और उनकी जीत निश्चित करें। भाजपा प्रधान अश्वनी शर्मा ने कहा कि आज तक शिरोमणी अकाली दल के द्वारा भाजपा लीडरशिप को दबाए रखा गया और भाजपा की लीडरशिप को उभरने का मौका नहीं दिया गया। इस बार भाजपा के पास अपनी लीडरशिप को उभारने का मौका है। बठिडा सीट कैप्टन अमरिदर सिंह अपनी पार्टी के लिए लेने के ईच्छुक भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस और संयुक्त अकाली दल का गठबंधन होने के चलते बठिडा विधानसभा हलका पर कैप्टन अमरिदर सिंह की नजरें टिकी हुई हैं। उनका पैतृक जिला होने के कारण वह बठिडा को अपने कोटे में लेना चाहते हैं। बठिडा विधानसभा हलका आसपास के हलकों को भी प्रभावित करता है। वह बठिडा पर जीत दर्ज करा कर आसपास के विधानसभा हलकों पर भी अपना दबदबा कायम करना चाहते हैं। सूत्रों से जानकारी मिली है कि बठिडा विधानसभा बठिडा पर कैप्टन अमरिदर सिंह ने दावेदारी पेश की है, जबकि गिदड़बाहा विधानसभा हलका पर संयुक्त अकाली दल मोर्चा ने दावेदारी पेश की है। वह अपने-अपने उम्मीदवार इन हलकों पर खड़ा करना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.