Move to Jagran APP

गणपति बप्पा मोरेया..के जयकारों से गूंजा शहर

दस दिनों तक चले गणेश चतुर्थी उत्सव का रविवार को समापन हो गया। कड़ी सुरक्षा के बीच लोगों ने रविवार को निर्धारित स्थानों पर भगवान गणेश की मूर्तियों का विसर्जन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 07:51 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 07:51 PM (IST)
गणपति बप्पा मोरेया..के जयकारों से गूंजा शहर
गणपति बप्पा मोरेया..के जयकारों से गूंजा शहर

संवाद सहयोगी, ब¨ठडा : दस दिनों तक चले गणेश चतुर्थी उत्सव का रविवार को समापन हो गया। कड़ी सुरक्षा के बीच लोगों ने रविवार को निर्धारित स्थानों पर भगवान गणेश की मूर्तियों का विसर्जन किया। गाजे-बाजे और हर्षोल्लास के साथ गणपति बप्पा मोरेया अगले बरस तू जल्दी आना.. सहित तमाम धुनों पर थिरकते हुए गणेश की मूर्ति को विसर्जन के लिए ले गए। गणेश उत्सव के तहत श्री पंचमुखी बालाजी धाम में 13 सितंबर को गणपति जी की स्थापना की गई थी। श्री पंचमुखी बालाजी चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा गणपति जी की पूजा व आरती श्रद्धा व भाव के साथ सुबह-शाम की गई। पंचमुखी बालाजी धाम में 23 सितंबर को पूजा करवाई और पूजा के बाद संकीर्तन व हवन किया गया और भक्तो में भंडारे का प्रसाद बांटा गया। गणपति जी की विशाला यात्रा में भक्तो ने गणपति बप्पा मोरेया के जयकारे लगाए। इस मौके पर सु¨रद्र सावरियां, सु¨रद्र देवी सुदेश, राम, विष्णु, संजय गोयल, बाबूराम, प्रेम सुख गोयल, अमृतलाल, अमरदीप जोड़ा सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं गणपति बप्पा को विदाई देते उनका विसर्जन किया।

loksabha election banner

उधर, श्री रामचंद्र कला केंद्र क्लब की ओर से हर साल की तरह इस साल भी श्री गणेश चतुर्थी महोत्सव बड़ी श्रद्धा और उत्साह के साथ किया मनाया गया। क्लब के प्रधान प्रवीण गर्ग ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी अग्रवाल कालोनी नजदीक चिंतपूर्णी मंदिर में 13 सितंबर से 23 सितंबर तक श्री गणेश की श्रद्धापूर्वक पूजा अर्चना की गई और 23 सितंबर को रंग-गुलाल व ढोल-ताशों के साथ भगवान गणेश का विसर्जन किया गया। इस मौके विक्की शिवान, चक्रवती गोयल व बड़ी संख्या में श्रद्धालु हाजिर थे।

इधर त्रवेणी शिव¨लग मंदिर बंसंत विहार गली नंबर 7 में गणपति जी की मूर्ति स्थापित की गई और 13 सितंबर से 23 सितंबर तक हर रोज पूजा अर्चना करने के बादल रविवार को कमेटी मेंबर अनिल मितल, अशोक बांसल की अगुवाई भगवान गणपति जी का विसर्जन किया गया। इस मौके गणेश बस्ती के श्रद्धालुओं की ओर से भी गणपित विसर्जन बड़ी श्रद्धा से किया गया। इससे पहले श्रद्धालुओं ने भगवान गणपति की श्रद्धा पूर्वक पूजा अर्चना की और इसके उपरांत श्री गणपति का विसर्जन किया गया।

सहारा ने किए गणेश मूर्ति विसर्जन को लेकर सुरक्षा प्रबंध

सहारा जनसेवा की ओर ब¨ठडा नहर पर गणेश मूर्ति विसर्जन समारोह पर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए। सहारा अध्यक्ष विजय गोयल ने बताया पिछले एक सप्ताह से सहारा जनसेवा की टीम लगातार सुरक्षा प्रबंध कर रही है। सहारा द्वारा किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए 8 कार्यकर्ता तैराक नियुक्त किये है। जो लगातार सुरक्षा प्रबंध कर रहे है। सहारा की 20 सदस्यीय सुरक्षा टीम और 4 लाइफ से¨वग बिग्रेड टीम एंबुलेंस मौके पर डयूटी दे रही थी और किसी भी स्थिति से निपटने के लिये कोई अप्रिय घटना न हो लगातार स्थिति पर नजर रख रही हुई थी। मौड़ मंडी में भी किया गणपति विसर्जन

स्थानीय मंडी में श्री कृष्णा मंदि, गीताभवन , धर्मशाला मंदिर, श्री बालाजी मंदिर, श्री शनि देव मंदिर के अलावा घरों में पिछले 10 दिनों से भगवान श्री गणेश जी का गणपति उत्सव बड़ी श्रद्धा और धूमधाम से मनाया गया। रविवार को गणपति विजर्सन करने से पहले श्रद्धालुओं ने श्री कृष्णा मंदिर में श्री गणेश जी की पूजा और बाद में शोभायात्रा निकालते हुए स्थानीय नहर में गणपति जी का विसर्जन कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.