Move to Jagran APP

Lawrence Bishnoi: कोर्ट ने गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, लेकिन जालंधर पुलिस को बैरंग ही लौटना पड़ा

Bhatinda News पेट्रोल बम फेंककर गेट पर आग लगाने के मामले में नामजद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का 12 दिन का रिमांड खत्म होने पर बठिंडा पुलिस ने उसे शनिवार को जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

By Nitin SinglaEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 09:53 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 09:57 PM (IST)
Lawrence Bishnoi: कोर्ट ने गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, लेकिन जालंधर पुलिस को बैरंग ही लौटना पड़ा
Bhatinda News: कोर्ट ने गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को न्यायिक हिरासत में भेजा : जागरण

बठिंडा, जागरण संवाददाता: फिरौती के लिए व्यापारी के घर के बाहर फायरिंग करवाने और पेट्रोल बम फेंककर गेट पर आग लगाने के मामले में नामजद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का 12 दिन का रिमांड खत्म होने पर बठिंडा पुलिस ने उसे शनिवार को जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

loksabha election banner

हालांकि इस दौरान एक अन्य मामले में गैंगस्टर बिश्नोई का रिमांड हासिल करने के लिए जालंधर पुलिस भी अदालत के बाहर पहुंची हुई थी, लेकिन उसे बैरंग ही लौटना पड़ा।

एसएसपी जे इलनचेजियन ने बताया कि फिरौती हासिल करने के लिए गैंगस्टर गोल्डी बराड एवं लारेंस बिश्नोई ने अपने शूटरों के जरिए बठिंडा में कारोबारी मंगला के घर पर फायरिंग एवं पेट्रोल बम से हमला करवाया था। इस मामले में पुलिस ने थाना थर्मल में केस दर्ज कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था।

उक्त मामले में गैंगस्टर बिश्नोई को भी नामजद किया गया था, जिस के तहत उसे 12 सितंबर को खरड़ से प्रोडक्श्न वारंट पर लाकर अदालत में पेश कर 12 दिन का रिमांड हासिल किया था। आज उसे अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

जेल के अंदर हाई सिक्योरिटी जोन में रहेगा बिश्नोई

बठिंडा की केंद्रीय जेल में बने हाई सिक्योरिटी जोन में गैंगस्टर बिश्नोई को बंद रखा जाएगा। हालांकि उक्त में पहले से ही 66 से अधिक ए कैटागिरी वाले गैंगस्टर बंद हैं, जिसमें बिश्नोई के विरोधी और उसके गुट के भी लोग शामिल हैं। जेल के सूत्रों अनुसार बिश्नोई को अकेले ही जेल की बैरक में रखा जाएगा और उस पर लगातार नजर रखी जाएगी।

उधर, बिश्नोई के वकील ने शनिवार को पेशी के बाद अदालत से मांग की कि उसे वापस तिहाड़ जेल भेजा जाए, क्योकि बिश्नोई केंद्रीय जेल बठिंडा में असुरिक्षत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.