जागरण संवाददाता, बठिंडा। पुलिस की रोक की तमाम कोशिशों के बावजूद जिले में नशा आसानी से उपलब्ध हो जा रहा है। जिले में पिछले तीन दिनों में नशे से दो युवकों की मौत हो चुकी है। सोमवार को आम आदमी पार्टी की विधायक प्रो बलजिंदर कौर के गांव में जग्गा राम तीर्थ में नशे ने एक युवक की जान ले ली थी। बुधवार को बठिंडा शहर में एक युवक को नशे ने निगल लिया।

शहर के गुरु नानकपुरा मोहल्ला वासी 20 वर्षीय बाजी की चिट्टे का इंजेक्शन लगने से मौत हो गई। धोबियाना रोड के पास दो युवक चिट्टे का इंजेक्शन लगा रहे थे। जब युवा बाजी ने इंजेक्शन लगाया तो उसकी मौत हो गई, उसका साथी मौके से भाग गया। बताया जा रहा है कि बाजी कोका कोला कंपनी में काम करता था और यहां पर अपने रिश्तेदारों के पास रहता था।

उसका शव एक पेड़ के नीचे पड़ा मिला। सूचना मिलने पर सहारा जनसेवा की लाइफ सेविंग ब्रिगेड हेल्पलाइन टीम के संदीप गिल मौके पर पहुंचे। इस दौरान माडल टाउन चौकी पुलिस घटनास्थल पर उपस्थित थी। युवक की एक बाजू से खून निकल रहा था। पुलिस कार्रवाई के बाद शव को सहारा वर्करों ने अस्पताल पहुंचाया।

भाजपा की चार सदस्यीय टीम ने गांव का किया दौरा

जिले में लगातार नशे से हो रही मौतों के बाद राजनीति भी गरमा गई है। तलवंडी साबो से आम आदमी पार्टी विधायक प्रो. बलजिंदर कौर के पैतृक गांव जग्गा राम तीर्थ में युवकों की मौत के बाद भारतीय जनता पार्टी की चार सदस्यीय टीम ने गांव का दौरा किया।

भाजपा के पंजाब अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने भाजपा के प्रदेश महासचिव दयाल सोढ़ी, पूर्व संसदीय सचिव सरूप चंद सिंगला, पूर्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ व भाजपा निर्वाचन क्षेत्र तलवंडी साबो के प्रभारी रविप्रीत सिंह के आधार पर टीम गठित की। ये नेता गांव में जान गंवाने वाले युवा मनप्रीत गोशा के घर पहुंचे व परिजनों से घटना की जानकारी ली।

दयाल दास सोढ़ी ने कहा कि विधायक के गांव में खुलेआम नशा बिक रहा है, जिससे कई युवकों की मौत हो चुकी है। गांव के ही एक अन्य युवक गुरप्रीत के गरीब परिवार ने नशे की लत छुड़ाने के लिए घर का सामान बेचकर उसका इलाज कराया, लेकिन उसकी भी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक के गांव में अगर अवैध रूप से नशा बेचा जा रहा है तो अन्य गांवों का हाल आसानी से पता चल जाता है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि वे पंजाब में नशों के बढ़ते चलन के संबंध में अपनी रिपोर्ट भाजपा पंजाब अध्यक्ष अश्विनी शर्मा व केंद्र सरकार को भेजेंगे, ताकि नशे की प्रवृत्ति को रोककर युवाओं को बचाया जा सके।

Edited By: Pankaj Dwivedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट