Move to Jagran APP

ज्ञानी जैल सिंह कॉलेज के हॉस्टल में घुसे अज्ञात युवक, बीटेक के छात्र पर किया जानलेवा हमला; जमकर हुआ हंगामा

Bathinda News ज्ञानी जैल सिंह इंजीनियरिंग कालेज में मैकेनिकल बीटेक के छात्र परथ पाठक पुत्र अजीत पाठक निवासी जयपुर राजस्थान पर कॉलेज के हॉस्टल में दाखिल होकर चार से पांच अज्ञात युवकों ने जानलेवा हमला कर दिया और तेजधार हथियारों से मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 21 May 2023 01:53 PM (IST)Updated: Sun, 21 May 2023 01:53 PM (IST)
ज्ञानी जैल सिंह कॉलेज के हॉस्टल में घुसे अज्ञात युवक, बीटेक के छात्र पर किया जानलेवा हमला; जमकर हुआ हंगामा
ज्ञानी जैल सिंह कॉलेज के हॉस्टल में घुसे अज्ञात युवक, बीटेक के छात्र पर किया जानलेवा हमला

बठिंडा, जागरण संवाददाता। शनिवार देर रात को डबवाली रोड पर स्थित ज्ञानी जैल सिंह इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। इसमें बाहरी राज्यों से बठिंडा में पढ़ने वाले छात्रों के साथ स्थानीय छात्रों ने मारपीट की और तेजधार हथियारों से हमला कर एक छात्र को गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसके चलते बाहरी राज्य के छात्रों ने शनिवार देर रात को कॉलेज के बाहर सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की।

loksabha election banner

हमला करने वाले युवकों के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है, लेकिन हंगामा करने वाले छात्राओं का आरोप है कि हमलावर बाहरी युवक थे, जिन्हें कॉलेज के एक छात्र ने कॉलेज में बुलाया था। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया और हमला करने वाले युवकों की पहचान कर उन्हें जल्द ही गिरफ्तार करने का भरोसा दिया। वहीं घायल छात्र को देर रात सिविल अस्पताल बठिंडा में दाखिल करवाया गया। बताया जा रहा है कि घायल युवक के हाथ की एक उंगली कट गई है। वर्धमान चौंकी पुलिस ने घायल युवक के बयान लेकर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

कॉलेज के हॉस्टल में घुसकर अज्ञात युवकों ने किया हमला

जानकारी अनुसार ज्ञानी जैल सिंह इंजीनियरिंग कालेज में मैकेनिकल बीटेक के छात्र परथ पाठक पुत्र अजीत पाठक निवासी जयपुर राजस्थान पर कॉलेज के हॉस्टल में दाखिल होकर चार से पांच अज्ञात युवकों ने जानलेवा हमला कर दिया और तेजधार हथियारों से मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। हमला करने वाले युवक कॉलेज के छात्र नहीं थे। इसके बाद हास्टल नंबर तीन और चार के सभी छात्राओं ने शनिवार देर रात हुए जानलेवा हमले के रोष में कॉलेज के बाहर सड़क जाम कर दी और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर दी।

हमलावरों के पास थे कृपान, तलवारें और पिस्टल

बताया जा रहा है कि घायल छात्र का कुछ दिन पहले ही कॉलेज में पढ़ने वाले एक छात्र के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। जिसकी रंजिश में उक्त छात्र ने शनिवार देर रात को कॉलेज के बाहर से अज्ञात युवक बुलाकर परथ पाठक पर जानलेवा हमला करवाया और उसे जान से मारने की कोशिश की। हंगामा कर रहे छात्राओं ने बताया कि हमलावरों के पास कृपान, तलवारें के अलावा पिस्टल भी थी।

स्थानीय छात्र दूसरे राज्य के छात्रों को करते हैं परेशान

प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आरोप लगाया कि कॉलेज में पढ़ने वाले स्थानीय छात्र दूसरे राज्यों से आने वाले छात्राओं को बेवजह तंग परेशान करते है और उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है। जब वह इसका विरोध करते है या फिर टीचर को शिकायत करते है, तो उक्त छात्र उनके साथ मारपीट करते है।

कॉलेज के सुरक्षा प्रबंधों पर उठ रहे सवाल

प्रदर्शन कर रहे छात्राओं ने आरोप लगाया कि रात के समय में कॉलेज के बाहर से युवक हास्टल में अंदर दाखिल होकर हथियारों से हमला करना कॉलेज के सुरक्षा प्रबंधों की पोल खोलते है। मामला काफी बढ़ने पर डीएसपी सिटी वन विश्वजीत सिंह ने मौके पर पहुंचकर छात्राओं को आश्वासन दिया कि आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने अपना धरना समाप्त कर दिया। वहीं सिविल अस्पताल में दाखिल घायल छात्र पार्थ पाठक को प्राथमिक उपचार के बाद निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। जहां पर रविवार सुबह वर्धमान चौंकी पुलिस टीम ने घायल के बयान लेकर मामला दर्ज कर लिया और हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.