बठिंडा, जागरण संवाददाता । गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री भगवंत मान स्थानीय खेल स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए पहुंच रहे हैं। जिसके चलते पुलिस ने शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। पुलिस प्रशासन का दावा है कि शहर में किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं होने दी जाएगी। वहीं आतंकी पन्नू ने भी मंगलवार को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो के जरिए धमकी दी है कि 26 जनवरी को खेल स्टेडियम पर हमला हो सकता है।

इस वजह से सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था के दावे की पोल तब खुल गई, जब कार में सवार आधा दर्जन युवकों ने बठिंडा पुलिस के स्पेशल स्टाफ के एक मुलाजिम से उसकी सर्विस रिवाल्वर छीनकर फरार हो गए।

घटना के बाद पुलिस विभाग में मचा हडकंप 

यह घटना मंगलवार दोहपर को स्थानीय कोर्ट कांप्लेक्स के बाहर हुई। इस घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है और रिवाल्वर छीनकर भागे युवकों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। जिन्हें मानसा के पास से गिरफ्तार कर छीना गया रिवाल्वर पुलिस ने बरामद कर लिया है। वहीं इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित युवक पर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

रिवाल्वर छीन कर माैके से फरार हुए आरोपित 

जानकारी अनुसार बठिंडा पुलिस के स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज दलजीत सिंह बराड़ का गनमैन अपनी सर्विस रिवाल्वर लेकर कोर्ट कांप्लेक्स के बाहर जा रहे है। इस दौरान बस स्टैंड के पास ट्रैफिक जाम होने के चलते पुलिस मुलाजिमों की कार एक अन्य कार से टकरा गई। इसके बाद उक्त कर्मचारियों की दूसरी कार सवार युवकों से बहस हो गई, हंगामा इतना बढ़ गया कि पुलिसकर्मी ने अपनी सर्विस रिवाल्वर निकालकर युवकों पर तान दी। युवकों ने अपनी जान को खतरा देखते हुए उक्त युवकों ने पुलिस मुलाजिम से रिवाल्वर छीन ली और कार में बैठकर माैके से फरार हो गए। इसके बाद पुलिसकर्मी हरकत में आए।

बताया जा रहा है कि पुलिस कर्मी से रिवाल्वर छीनने वाले युवकों ने मानसा जाकर थाना सरदूलगढ़ पुलिस के पास छिना गया रिवाल्वर सरेंडर कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने रिवाल्वर छीनने वाले युवक को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। एसएसपी बठिंडा जे इलनचेजियन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि मानसा पुलिस ने रिवाल्वर बरामद कर लिया है। इस संबंध में जिला मानसा व बठिंडा पुलिस आरोपियों के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई कर रही है।

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट