Move to Jagran APP

Bathinda Fraud: वर्क परमिट पर कनाडा भेजने का झांसा देकर 12 लाख रुपये ठगे, दो के खिलाफ FIR दर्ज

जालंधर के एक फर्जी ट्रेवल एजेंट ने बठिंडा के शख्स से 12 लाख रुपये की ठगी की है। आरोपित ने कनाडा भेजने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने मामले में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaPublished: Sat, 03 Jun 2023 03:57 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2023 03:57 PM (IST)
Bathinda Fraud: वर्क परमिट पर कनाडा भेजने का झांसा देकर 12 लाख रुपये ठगे, दो के खिलाफ FIR दर्ज
वर्क परमिट पर कनाडा भेजने का झांसा देकर 12 लाख रुपये ठगे

बठिंडा, जागरण संवाददाता। जालंधर के एक ट्रेवल एजेंट ने बठिंडा के गांव कोटड़ा कौड़ा के रहने वाले एक युवक को वर्क परमिट पर कनाडा भेजने का झांसा देकर करीब 12 लाख रुपये की ठगी की है। यह ठगी साल 2019 में की गई थी। जिसके बाद पीड़ित व्यक्ति ने मामले की शिकायत एसएसपी बठिंडा को दी।

loksabha election banner

एसएसपी के आदेशों पर ईओ विंग ने मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपित ट्रेवल एजेंट और उसके एक साथी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल, आरोपित ट्रेवल एजेंट की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

क्या है पूरा मामला

थाना सिटी रामपुरा पुलिस को शिकायत देकर मीहा सिंह निवासी गांव कोटड़ा कौड़ा ने बताया कि वह कनाडा जाना चाहता था। इसके लिए उसने जालंधर के रहने वाले एक ट्रेवल एजेंट आरोपित हरसुखमीत सिंह के साथ संपर्क किया। आरोपित ने एजेंट ने उसे झांसा दिया कि वह अब तक कई नौजवानों को कनाडा समेत अलग-अलग देशों में भेज चुका है।

अलग-अलग किश्तों में दिए 12 लाख रुपये

पीड़ित के अनुसार, आरोपित एजेंट ने झांसा दिया कि वह उसे भी वर्क परमिट पर कनाडा भेज देगा। वह आरोपित के झांसे में आकर उसने अपना वीजा लगवाने के लिए आरोपित एजेंट हरसुमीत सिंह को विभिन्न किश्तों में करीब 12 लाख रुपये के अलावा पासपोर्ट और अन्य डाक्यूमेंट दे दिए। पैसे लेने के बाद काफी समय तक ना तो उसका वीजा लगवाकर दिया और नहीं उसका वर्क परमिट करवाकर दिया।

जब वह आरोपित एजेंट से अपने वर्क परमिट के बारे में बातचीत करता, वह जल्द ही परमिट आने की बात कहते, लेकिन काफी समय भीत जाने के बाद जब उसने अपने पैसे वापस मांगे, तो उसने पैसे देने से इंकार कर दिया। पीड़ित ने बताया कि ऐसा कर आरोपित ने उसके साथ धोखाधड़ी की। पुलिस ने मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपित एजेंट व उसके एक अज्ञात साथी पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.