Move to Jagran APP

झपटमार गिरोह के आतंक से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा पुलिस द्वारा किए जा रहे कानून व व्यवस्था के दावों को ठेंगा दिखा झपट

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Feb 2018 02:58 AM (IST)Updated: Sat, 17 Feb 2018 02:58 AM (IST)
झपटमार गिरोह के आतंक से लोग परेशान
झपटमार गिरोह के आतंक से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा

loksabha election banner

पुलिस द्वारा किए जा रहे कानून व व्यवस्था के दावों को ठेंगा दिखा झपटमार गिरोह के सदस्यों ने एक ही दिन में तीन जगहों पर वारदात कर आतंक फैला दिया। हालांकि तीनों ही वारदातों के दौरान झपटमार सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए। जिन्हें कब्जे में लेकर पुलिस की टीमें जांच में जुट गई हैं। तीनों वारादातों की जांच पड़ताल के लिए संबंधित थानों की पुलिस और सीआइए टीमें भी मौके पर पहुंची।

पहली घटना शुक्रवार सुबह साढ़े 11 बजे की है, नामदेव मार्ग की गली नंबर 9/1 निवासी अनिल यादव की पत्नी गायत्री देवी घर के बाहर बैठी थी। उसी दौरान मोटरसाइकिल पर तीन युवक उनकी गली का चक्कर काट कर चले गए। उसके बाद एक मोटरसाइकिल पर दो युवक आए। चक्कर काटने के बाद वो भी वापस चले गए। कुछ ही समय बाद मोटरसाइकिल सवार दोनों युवक वापस आए। उनमें से पीछे बैठे युवक ने नीचे उतर कर गायत्री देवी से एक व्यक्ति का नाम बोल कर उसके घर का पता पूछा। गेट के पास बैठी गायत्री देवी उसे घर दिखाने के लिए गली के बीचोबीच चली आई। अभी वो उसे इशारा करके घर दिखा ही रही थी कि आरोपी ने उसके गले में पहनी सोने की चेन झपटी और भाग कर मोटरसाइकिल पर बैठ गया। वारदात को अंजाम देने के बाद पांचों आरोपी फरार हो गए। थाना सिविल लाइंस के एसएचओ कुलदीप ¨सह ने कहा कि मामला दर्ज करके आरोपियों की तलाश की जा रही है।

दूसरी घटना मॉडल टाउन की एमआइजी कॉलोनी की है। फ्लैट नंबर 59 निवासी वीना ¨जदल के गले में पहनी सोने की चेन दो मोटरसाइकिल सवार दो बदमाश झपट कर फरार हो गए। थाना कैंट के एएसआइ राजपाल ने बताया कि पुलिस महिला के बेटे अमित ¨जदल की शिकायत पर केस दर्ज करके मामले की जांच कर रही है। पुलिस को दिए बयान में उसने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे उसकी मां घर के बाहर किसी काम से गई थी। उसी दौरान मोटरसाइकिल पर आए दो बदमाश उनसे किसी का पता पूछने लगे। वो अभी उन्हें पता बता ही रही थी कि आरोपी उसके गले में पहनी सोने की चेन झपट कर फरार हो गए। गली में लगे सीसीटीवी कैमरे ने बदमाशों की करतूत को कैद कर लिया। जिसे कब्जे में लेकर पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

तीसरी घटना में झपटमारों ने बैंक कॉलोनी इलाके में एनआरआइ महिला को अपना निशाना बनाया। बैंक कॉलोनी की गली नंबर 4 निवासी हरबंस ¨सह की पत्नी कुलदीप कौर कुछ ही समय पहले कनाडा से आई है। थाना थर्मल पुलिस एएसआइ गुरमेल ¨सह ने बताया कि शुक्रवार दोपहर वो अपनी पड़ोसन वीरपाल कौर के साथ बलाराम नगर की गली नंबर 25 में किसी काम से गई थी। दोपहर करीब डेढ़ बजे वो दोनों पैदल ही घर लौट रहीं थी। जैसे ही वो दोनों घर के पास पहुंची। पीछे से मोटरसाइकिल पर आए दो बदमाश कुलदीप कौर के गले में पहनी सोने की चेन झपट कर ले गए। उसने बताया कि मोटरसाइकिल चलाने वाले ने हेलमेट पहन रखा था। जबकि पीछे बैठा बदमाश बेनकाब था। गली में लगे सीसीटीवी कैमरों ने उन्हें कैद कर लिया। पुलिस फुटेज कब्जे में लेकर जांच कर रही है।

वित्त मंत्री की आवभगत में जुटी रही पुलिस

बताते चलें कि वित्त मंत्री मनप्रीत ¨सह बादल शुक्रवार को ब¨ठडा में थे। शहर की तमाम पुलिस उनकी आवभगत में जुटी हुई थी। इसके अलावा जो पुलिस कर्मी बचे हैं वे लघु सचिवालय में चल रहे थर्मल के ठेका कर्मियों तथा वित्त मंत्री कार्यालय के बाहर धरना दे रही आंगनबाड़ी वर्करों के पास तैनात हैं। जिसका झपटमार गिरोह के सदस्यों ने खूब फायदा उठाते हुए तीन वारदातें कर पुलिस को चुनौती दे डाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.