Move to Jagran APP

हरसिमरत का दावा चौथी बार भी फेल, आज नहीं शुरू हो सकेगी बठिंडा एम्स की ओपीडी

बठिंडा एम्स की ओपीडी 29 सितंबर से शुरू करने का दावा चौथी बार भी फेल हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 11:51 PM (IST)Updated: Sun, 29 Sep 2019 06:26 AM (IST)
हरसिमरत का दावा चौथी बार भी फेल, आज नहीं शुरू हो सकेगी बठिंडा एम्स की ओपीडी
हरसिमरत का दावा चौथी बार भी फेल, आज नहीं शुरू हो सकेगी बठिंडा एम्स की ओपीडी

जागरण संवाददाता, बठिडा : केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का बठिंडा एम्स की ओपीडी 29 सितंबर से शुरू करने का दावा चौथी बार भी फेल हो गया है। इसका कारण विभिन्न विभागों से मंजूरी न मिलना बताया जा रहा है। हालांकि ओपीडी शुरू न होने को लेकर केंद्र व राज्य सरकार के मंत्री दोनों की एक दूसरे को कोस रहे हैं। एम्स की ओपीडी कब शुरू होगी, इसके बारे में अभी तक किसी को कोई जानकारी नहीं है। इसमें अभी तक सबसे बड़ी समस्या है कि एम्स का बिजली कनेक्शन ही नहीं जुड़ पाया है, जिस पर भी स्थिति क्लियर नहीं है कि इसको पावरकॉम ने जोड़ना है या एम्स का निर्माण कर रही कंपनी को। पावरकॉम के अधिकारियों का दावा है कि उन्होंने ग्रिड तक सप्लाई पहुंचा दी है। इसके बाद उसको आगे जोड़ने का काम कंपनी का है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि पावरकॉम ने उनको कनेक्शन जोड़ कर देना है और आगे अंदर सप्लाई वह अपने आप ले जाएंगे।

loksabha election banner

बठिडा में एम्स की ओपीडी शुरू करने का काम कई बार टल चुका है। पहले जब प्रोजेक्ट को तैयार किया था उस समय अप्रैल 2019 में इसकी ओपीडी शुरू करनी थी। मगर बाद में इसको जुलाई 2019 किया, लेकिन तब तक भी इसका काम पूरा नहीं हुआ था। जिसके चलते बाद में हरसिमरत ने ऐलान किया था कि इसको सितंबर महीने के पहले हफ्ते में शुरू कर दिया जाएगा। लेकिन आज तक इसका काम चल रहा है। बताया जा रहा है कि एम्स की ओपीडी की जब भी शुरूआत होगी तो उद्घाटन समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी पहुंच सकते हैं।

-------------------

डीसी ने कहा, ओपीडी शुरू करने की कोई जानकारी नहीं

बठिडा के डीसी बी श्रीनिवासन ने बताया कि उनके पास एम्स की ओपीडी शुरू करने को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं आई है। वहीं एम्स का निर्माण कर रही हाइट्स कंपनी के अधिकारियाो के अनुसार जब सभी औपचारिकताएं पूरी हो जाएंगी तो एम्स की ओपीडी शुरू कर दी जाएगी। जबकि बाकी का निर्माण साथ साथ चलता रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.