Move to Jagran APP

बादल के गढ़ में BJP membership campaign पर अकाली नेता ने लगाया ब्रेक, कह दी ऐसी बात...

देशभर में शुरू किए गए भाजपा के सदस्यता अभियान पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के विधानसभा क्षेत्र लंबी में ब्रेक लग गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 02:21 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 02:25 PM (IST)
बादल के गढ़ में  BJP membership campaign पर अकाली नेता ने लगाया ब्रेक, कह दी ऐसी बात...
बादल के गढ़ में BJP membership campaign पर अकाली नेता ने लगाया ब्रेक, कह दी ऐसी बात...

बठिंडा [सुभाष चंद्र]। देशभर में शुरू किए गए भाजपा के सदस्यता अभियान पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के विधानसभा क्षेत्र लंबी में ब्रेक लग गया। अभियान बादल परिवार के करीबी शिअद नेता तेजिंदर सिंह मिड्डूखेड़ा ने रोका। इसकी ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। इसमें उन्होंने भाजपा के लंबी के प्रभारी कुलवंत सिंह को यहां तक कह दिया है कि ... जे असीं मोदी साहब दे हलके च जा के मेंबरशिप करांगे ता रौला ही पवू... (अगर हम मोदी साहब के क्षेत्र में जाकर सदस्यता अभियान चलाएंगे तो विवाद ही होगा)।

loksabha election banner

भाजपा नेता ने मिड्डूखेड़ा से बार-बार कहा कि वह अकाली दल के साथ हैं। कोई चिंता की बात नहीं है। हम किसी अकाली वर्कर को नहीं तोड़ रहे। पार्टी का ऊपर से सदस्य बनाने का आदेश है। बावजूद इसके मिड्डूखेड़ा ने कुलवंत की एक नहीं सुनी। उन्होंने दो टूक कहा कि पार्टी के कहने पर आप क्यों आग में हाथ डाल रहे हो। पार्टी से कह दो कि मेंबरशिप ड्राइव चल रही है और मौज करो। अकाली नेता के मेंबरशिप रोकने के इस फरमान से भाजपा वर्करों में रोष है।

लंबी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रभारी कुलवंत ने कहा कि गत रविवार सायं को उन्होंने गांव खेमा खेड़ा के गुरुद्वारा साहिब के स्पीकर से अनाउंसमेंट करवाई थी कि सोमवार को गांव में सदस्यता कैंप लगाया जाएगा। इसके बाद गांव का सरपंच पप्पू उनके घर आ गया और अनाउंसमेंट पर कड़ी आपत्ति जताई। सरपंच ने कहा कि गांव में ऐसा कैंप नहीं लगेगा। सरपंच के इस रवैये की जानकारी देने और उसे समझाने के लिए सोमवार सुबह उन्होंने अकाली नेता मिड्डूखेड़ा को फोन किया था। हालांकि वह उलटा उन्हें ही नसीहत देने लगा।

तेरे को जब ठोकेंगे तो तेरी पार्टी ने भी नहीं सुननी

मिड्डूखेड़ा ने कहा कि उनके गांवों में दखल न करें। यह बादल साहब का हलका है। ऐसे ही कल को कंट्रोवर्सी पैदा हो जाएगी। आज सदस्यता अभियान चलाओगे, कल को वर्करों को हिलाओगे...। कुलवंत ने कहा कि उन्होंने अकाली नेता को समझाना चाहा कि वह पार्टी के आदेश पर केवल पार्टी सदस्य बना रहे हैं, किसी को हिला नहीं रहे। इस पर अकाली नेता ने तैश में आकर कहा- तू बाहला इंटरफीयर न कर। तूं जरूर पंगा लैणा। पार्टी ने केहा ठीक आ, पर तूं छड्ड परे। क्यों अग्ग च हत्थ पाउना...।

अकाली नेता ने यह भी कहा तूने क्या यहां से टिकट लेनी है। हमारी जमीन के नीचे से मिट्टी मत निकालो, यह अच्छी बात नहीं है। कल को पंजाब में उनकी सरकार बन जाएगी। फिर तेरे को जब ठोकेंगे तो तेरी पार्टी ने भी नहीं सुननी। ...तेरे अलावा इस एरिया में किसी की मूवमेंट नहीं है। हमें लग रहा है कि तुम हमारे विरोध में चल रहे हो। तुम इस चक्कर में न पड़ो...।

मुद्दे को इतनी तवज्जो क्यों: मिड्डूखेड़ा

इस संबंध में बात करने पर तेजिंदर मिड्डूखेड़ा ने कहा कि यह कोई इतना बड़ा इश्यू नहीं है। आप लोग पता नहीं क्यों इतनी ज्यादा तवज्जो दे रहे हो। उसका मुझे फोन करने का क्या मतलब था। वैसे भी वह कैंप लगाकर मोदी की स्कीमों के नाम पर कथित रूप में पैसे इकट्ठे करता है।

अकाली नेता का दखल निंदनीय: दियाल सोढ़ी

भाजपा सदस्यता अभियान पंजाब के प्रमुख दियाल दास सोढ़ी ने कहा कि अकाली नेता का यह कदम निंदनीय है। हर एक पार्टी को अपना जनाधार बढ़ाने का अधिकार है। इसे कोई रोक नहीं सकता। मिड्डूखेड़ा का भाजपा नेता को धमकाना बिल्कुल गलत है। पूरे मामले को हाईकमान के ध्यान में लाया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.