Move to Jagran APP

घर में घुस साथियों संग मिलकर दोस्त को मौत के घाट उतारा, परिजनों ने लगाया जाम

भुच्चो कलां में शनिवार देर रात को नशेड़ी किस्म के पांच युवकों ने घर में घुसकर अपने ही दोस्त को तेजधार हथियारों से काटा डाला। लहूलुहान हालत में युवक को उसके परिजनों ने पहले उपचार के लिए आदेश अस्पताल में दाखिल करवाया गया जहां पर रविवार तड़के करीब चार बजे उसने दम तोड़ दिया। हत्या के सही कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 08:24 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 06:24 AM (IST)
घर में घुस साथियों संग मिलकर दोस्त को मौत के घाट उतारा, परिजनों ने लगाया जाम
घर में घुस साथियों संग मिलकर दोस्त को मौत के घाट उतारा, परिजनों ने लगाया जाम

जासं, बठिडा : भुच्चो कलां में शनिवार देर रात को नशेड़ी किस्म के पांच युवकों ने घर में घुसकर अपने ही दोस्त को तेजधार हथियारों से काटा डाला। लहूलुहान हालत में युवक को उसके परिजनों ने पहले उपचार के लिए आदेश अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां पर रविवार तड़के करीब चार बजे उसने दम तोड़ दिया। हत्या के सही कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि मृतक नशेड़ी किस्म का युवक है, जिसपर करीब विभिन्न दस आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि हत्या करने वाले युवक भी नशेड़ी बताएं जा रहे है। पुलिस आशंका जता रही है कि युवक की हत्या पैसे के लेन-देन या नशे को लेकर की गई है। आरोपितों की गिरफ्तारी होने के बाद ही हत्या के सही कारणों का पता चल सकेगा। उधर, आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक के परिजनों ने शव रखकर रोष धरना दिया। फिलहाल थाना कैंट पुलिस ने मृतक युवक की मां के बयानों पर एक युवक को नामजद कर चार अज्ञात समेत कुल पांच लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल सभी आरोपित फरार है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

loksabha election banner

कैंट पुलिस को दिए बयान में रानी कौर पत्नी कश्मीरा सिंह निवासी भुच्चो कलां ने बताया कि शनिवार रात को उसका बेटा मनदीप सिंह (27) घर पर मौजूद था और अपने कमरे में बैठकर लैपटॉप चला रहा था। रात करीब दस बजे आरोपित युवक गुरदीप सिंह उर्फ पोपी मनदीप सिंह को मिलने के लिए घर पर आया। रानी कौर के मुताबिक पोपी उनके गांव का रहने वाला था, इसलिए वह अक्सर उनके घर पर आता जाता था। पोपी उसके बेटे मनदीप सिंह को मिलने के लिए उसके कमरे में चला गया। करीब पौने घंटे बाद चार अज्ञात युवक उनके घर पर आए, जिनके पास तेजधार हथियार थे और वह भी मनदीप के कमरे में चले गए। कुछ समय बाद मनदीप सिंह के चीखने-चिल्लाने की आवाज आने लगे। जब उसने कमरे में जाकर देखा तो आरोपित गुरदीप सिंह उर्फ पोपी व चार अज्ञात युवक तेजधार हथियारों से उसके बेटे को बुरी तरह से काट रहे थे। उसने जब शोर मचाया तो आरोपित उसके बेटे को लहुलुहान कर मौके से फरार हो गए। इसके बाद उसने पड़ोसियों की मदद से अपने बेटे को उपचार के लिए भुच्चो मंडी स्थित आदेश अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां पर रविवार तड़के उसकी मौत हो गई। मृतक की मां रानी कौर के मुताबिक उसके बेटे मनदीप सिंह का आरोपित युवक गुरदीप सिंह के साथ पैसे के लेनदेन का झगड़ा चल रहा था, जिसकी रंजिश में उसकी हत्या की गई है।

मृतक पर दर्ज है डेढ़ दर्जन आपराधिक मामले

पुलिस के मुताबिक मृतक युवक पर डेढ़ दर्जन के करीब आपराधिक मामले बठिडा, मानसा, अबोहर के थानों में दर्ज है। इसमें ज्यादा तरह मामले स्मैक, हेरोइन, चोरी व लड़ाई झगड़े के थे। पुलिस मुताबिक मृतक नशेड़ी किस्म का युवक था और स्मैक पीने का आदी था। जबकि हत्या करने वाला गुरदीप सिंह युवक भी आपराधिक छवि और नशेड़ी किस्म का युवक था। हत्या किन कारणों के चलते की गई है, इसके बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं हो सका है। हत्या पैसे के लेन-देन के विवाद को लेकर की गई है या नशे को लेकर इसके बारे में आरोपितों की गिरफ्तारी होने के बाद चल सकेगा।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए आरोपित युवक : डीएसपी

डीएसपी सिटी टू करणशेर सिंह का कहना है कि घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में हत्या आरोपित युवक मृतक के घर दाखिल होते हुए कैद हुए है। इसमें मृतक की मां ने एक पहचान गुरदीप सिंह उर्फ पोपी निवासी भुच्चो कलां के तौर पर की है, जबकि चार की पहचान अभी नहीं हो सकी है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज लेकर आरोपितों की पहचान शुरू कर दी है। परिवार वालों की ओर से गलत शब्दाबली के इस्तेमाल के लगाए जा रहे आरोपों को उन्हें निराधार बताया है।

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही है छापामारी

मामले की जांच कर रहे थाना कैंट के एएसआइ गुरलाल सिंह का कहना है कि मृतक की मां रानी कौर के बयान पर आरोपित गुरदीप सिंह को मामले में नामजद कर लिया गया है, जबकि चार अज्ञात समेत कुल पांच लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपित युवक फरार है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापामारी कर रही है, जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

डीएसपी के खिलाफ लोगों ने लगाया नेशनल हाइवे पर जाम

इस मामले को लेकर रविवार को भुच्चो कलां के लोगों ने शव को सड़क पर रखकर बठिडा-पटियाला नेशनल हाइवे पर धरना दिया। मामला उस समय भड़क गया, जब इस मामले की जांच करने आए डीएसपी द्वारा मृतक के परिजनों को गलत शब्द बोले। मृतक की मां रानी कौर व गांववसियों ने आरोप लगाया कि डीएसपी ने मृतक के अफसोस में बैठे लोगों के साथ गलत शब्दाबली का प्रयोग किया। इसके बाद भड़के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया और डीएसपी को सस्पेंड करने की मांग उठाई। वहीं आरोपित लोगों की गिरफ्तारी की मांग की। देर शाम खबर लिखे जाने तक धरना जारी था। इस मौके पर सरपंच गुरप्रीत सिंह, पंच हरभजन सिंह, ब्लाक समिति मेंबर जसवीर कौर, पूर्व सरपंच गुरप्रीत सिंह व पंच पैरी शर्मा मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.