जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह के पुश्तैनी गांव महराज की बदहाल सीवरेज व्यवस्था को लेकर मंगलवार को एडीसी साक्षी साहनी ने गांव का दौरा किया। इस दौरान मौका देखने के उपरांत उन्होंने जहां सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों से जवाबतलबी की, वहीं ग्रामीणों से भी बैठक की। बैठक में मौजूद पंजाब प्रदेश कांग्रेस के सचिव जसवीर ¨सह ने जगह-जगह से ओवरफ्लो हो रहे सीवरेज को लेकर सीवरेज अधिकारियों को खरी-खरी सुनाते हुए उन्हें जिम्मेदार ठहराया।

गौरतलब है कि कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने अपने इस पुश्तैनी गांव में अपनी पिछली सरकार के दौरान ग्रांट देकर सीवरेज डलवाया था। लेकिन पिछले काफी समय से सीवरेज की सफाई न होने के कारण गांव में जगह-जगह जलभराव हो रहा है। जिससे जहां किसानों की फसल का नुकसान हो चुका है, वहीं एक सड़क का निर्माण भी रुका पड़ा है। ग्रामीणों ने शिकायत करते हुए कहा कि सीवरेज बोर्ड एवं संबंधित ठेकेदार की ओर से उचित सफाई न किए जाने के कारण ही पिछले काफी समय से यह स्थिति हुई पड़ी है और ग्रामीण मुश्किलों के साथ जूझ रहे हैं।

एडीसी ने संबंधित अधिकारियों से सीवरेज की पूरी तरह सफाई करने और प्रत्येक हफ्ते किए गए कार्य की रिपोर्ट देने के आदेश दिए। इस दौरान उन्होंने सिविल अस्पताल का दौरा कर मरीजों का हालचाल भी जाना। कांग्रेस नेता जसवीर ¨सह ने गांव में सफाई, सीसीटीवी कैमरों व स्ट्रीट लाइट्स को ठीक कराने की मांग भी की।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!