जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : पंजाब में दूषित हो रहे पानी को लेकर रविवार को आम आदमी पार्टी के वर्कर दूषित पानी की बोतलें लेकर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल को देने के लिए उनके गांव बादल स्थित निवास पर पहुंचे। लेकिन इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री आप वर्करों से नहीं मिले। बताया गया कि वह बीमार हैं। इस पर आप नेताओं ने दूषित पानी की बोतलें पूर्व मुख्यमंत्री के पीए को सौंपी। आम आदमी पार्टी के नेता मालवा जोन-1 के प्रधान अनिल ठाकुर व जिला प्रधान ऐडवोकेट नवदीप ¨सह जीदा की अगुवाई में वर्कर पहले शहर के फायर ब्रिगेड चौक में एकत्र हुए और यहां से बादल गांव जाने को तैयार हुए।

इस मौके अनिल ठाकुर व नवदीप जीदा ने कहा कि शाम को ब¨ठडा पहुंच रही केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, ख•ाना मंत्री पंजाब मनप्रीत ¨सह बादल और कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत ¨सह कांगड़ को पानी के सैंपल दिए जाएंगे। नेताओं ने कहा कि पंजाब में जिस तरह पीने वाला पानी गंदा हो रहा है, उसपर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब में पानी के पांच दरिया बहते हैं, लेकिन कुछ उद्योगपतियों के अपने स्वार्थ के कारण अब जहर के दरिया बहने लगे है। उन्होंने कहा कि ब्यास दरिया का उदाहरण सबके सामने है। पंजाब के पीने वाले पानी को भी उद्योगपति छोड़ नहीं रहे हैं और कुछ तो अपने स्वार्थ के कारण गंदे पानी को वापस जमीन में मिला रहे है। इससे कैंसर जैसी भयानक बीमारियां आम हो गई है।

उन्होंने बताया कि पंजाब में 117 विधायकों, 13 संासदों, राज्य सभा सदस्यों और गवर्नर को पंजाब के गंदे पानी के सैंपल भेजे जाएंगे। पंजाब सरकार को एक सख्त कानून बनाना चाहिए। पानी गंदा करने वालो को सख्त मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में वह कैबिनेट मंत्री मनप्रीत ¨सह बादल को भी मिलेंगे और उन्हें भी विधानसभा में इस मामले पर विशेष सदन बुलाने की अपील करेंगे।

इस मौके स्पोक्समैन के नील गर्ग, मालवा जोन के वाइस प्रधान अमृतलाल अग्रवाल, शहरी प्रधान भू¨पदर बांसल, वाइस प्रधान म¨हदर ¨सह फुल्लोमिठी, जोन मीडिया इंचार्ज राकेश पुरी, भुच्चे मंडी से हल्का इंचार्ज जगसीर ¨सह, नछत्तर ¨सह, सुरजीत ¨सह, हरमीत चहल आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!