Move to Jagran APP

केंद्रीय जेल की दूसरी मंजिल से कूदा ए-कैटेगिरी का गैंगस्टर अकुल खत्री

गैंगस्टर अकुल खत्री वीरवार देर शाम जेल की दूसरी मंजिल से कूद गया जिससे उसकी दोनों टांगे टूट गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 09:48 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 09:48 PM (IST)
केंद्रीय जेल की दूसरी मंजिल से कूदा ए-कैटेगिरी का गैंगस्टर अकुल खत्री
केंद्रीय जेल की दूसरी मंजिल से कूदा ए-कैटेगिरी का गैंगस्टर अकुल खत्री

जासं,बठिडा: केंद्रीय जेल बठिडा में बंद अमृतसर के अजनाला निवासी ए-कैटेगिरी का गैंगस्टर अकुल खत्री वीरवार देर शाम जेल की दूसरी मंजिल से कूद गया, जिससे उसकी दोनों टांगे टूट गई। जेल प्रशासन की शिकायत पर थाना कैंट पुलिस उसे सिविल अस्पताल बठिडा लेकर गई, जहां से डाक्टरों ने उसे फरीदकोट मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर ने उक्त कदम जेल प्रशासन की तरफ से उसे स्वजनों से फोन पर बात न करने देने पर उठाया, जबकि जेल प्रशासन का कहना है कि जेल परिसर में वालीबाल खेलते समय वह नीचे गिर गया।

loksabha election banner

जेल सूत्रों के अनुसार केंद्रीय जेल बठिडा में वीरवार शाम सभी कैदी जेल में लगे पीसीओ पर अपने-अपने स्वजनों के साथ बातचीत करने के लिए लाइन में लगे हुए थे। हर कैदी को फोन पर बात करने के लिए 15-15 मिनट मिलते हैं, लेकिन जब अकुल खत्री का नंबर आया तो जेल अधिकारियों ने उसे फोन पर बात करवाने से इंकार कर दिया। इसके बाद गुस्से में आकर गैंगस्टर अकुल खत्री जेल की दूसरी मंजिल पर पहुंच गया और कूद गया। हादसे में उसकी दोनों टांगे टूट गई। इसके बाद पहले उसे जेल में बने अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन दोनों टांगे बुरी तरह से टूटने के कारण उसे कड़ी सुरक्षा के बीच सिविल अस्पताल बठिडा ले जाया गया। इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डा. दीप रत्न ने उसका चेकअप करने के बाद हड्डियों के माहिर डा. विजय मित्तल व सर्जन डा. बी चावला को उसका इलाज करने के लिए बुलाया। तीनों डाक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद फरीदकोट मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। डाक्टरों के मुताबिक अभी कहा नहीं जा सकता कि उसने खुदकुशी करने की कोशिश की है या वह खेलते समय गिरा है। हालांकि सिविल अस्पताल में गैंगस्टर के नाम से एंट्री पर सुसाइड अटैंप्ट लिखा गया है।

थाना कैंट के प्रभारी वरुण का कहना है कि उनके पास जेल से पत्र आया था। इसमें लिखा गया कि वालीबाल खेलते समय गैंगस्टर अकुल खत्री दूसरी मंजिल से नीचे गिर गया। इसके बाद पुलिस से कड़ी सुरक्षा के बीच सिविल अस्पताल लेकर पहुंची। उधर, केंद्रीय जेल बठिडा के सुपरिंटेंडेंट एनडी नेगी का कहना है कि गैंगस्टर ने कोई खुदकुशी करने की कोशिश नहीं की है। खेलते समय ही उसके पैरों में चोट लगी है, जिसे तुरंत उपचार के अस्पताल में भेजा गया। कुख्यात जग्गू गैंग से जुड़ा रहा है ए-श्रेणी का गैंगस्टर अकुल अमृतसर के अजनाला का रहने वाला अकुल खत्री ए-कैटेगिरी का गैंगस्टर है। लगभग पांच साल पहले वह कुख्यात जग्गू गैंग से जुड़ा था, जिसे दूसरे कुख्यात गैंगस्टर बंबीहा ग्रुप ने किडनैप करके उसके पेट में गोली मार दी थी, जिससे वह बाल-बाल बचा था। जग्गू ने जेल से ही इस बारे में फेसबुक पर उसे बंबीहा गैंग से रिहा कराने की पोस्ट डाली थी। अकुल खत्री पर लूट, हत्या, हत्या के प्रयास जैसे अनेक केस दर्ज हैं। इतना ही नहीं अकुल की मां हनी बाला को भी ब्यास पुलिस ने हेरोइन सप्लाई करने के आरोप में पकड़ा था। बताया गया कि वह जेल से फोन करके मां को हेरोइन पहुंचाने के लिए जगह बताता था। पकड़े जाने पर हनी बाला ने 100 से अधिक जगह पर नशा सप्लाई की बात को कबूला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.