Move to Jagran APP

फरार हवालाती की तलाश के लिए बनी आठ टीमें

पेशी के दौरान मंगलवार को अदालत में पुलिस कर्मी को चकमा दे फरार हो गया था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Feb 2018 03:02 AM (IST)Updated: Thu, 22 Feb 2018 03:02 AM (IST)
फरार हवालाती की तलाश के लिए बनी आठ टीमें
फरार हवालाती की तलाश के लिए बनी आठ टीमें

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : पेशी के दौरान मंगलवार को अदालत में पुलिस कर्मी को चकमा दे फरार हुए कैदी का 24 घंटे बीत जाने पर भी पुलिस कोई सुराग नहीं लगा सकी है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगातार उसके रिश्तेदारों व अन्य जानकारों के यहां रेड कर रही है। जहां कहीं उसके छिपे होने की संभावना हो सकती है। मगर अब तक वो पुलिस के हाथ नहीं लगा है।

loksabha election banner

एसपी गुरमीत ¨सह ने बताया कि फरार हुए हवालाती की तलाश के लिए आठ टीमें बनाई गई हैं। जिनमें से छह पुलिस तथा दो सीआईए की हैं। पुलिस को आशंका है कि फरार हवालाती शिकायतकर्ता या उसके परिवार को नुकसान पहुंचा सकता है। इस लिए उसे बुला कर सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

जानकारी के अनुसार अदालत से फरार होने के बाद हरकंवल गांव हररायपुर पहुंचा। वहां उसने एक व्यक्ति से चिट्टा नशीला पाउडर खरीदा। वहीं पर उसके तीन अन्य साथी आसमानी रंग की मारुति जेन कार में पहुंच गए। उसके बाद उसकी लोकेशन गांव सेमा की आई। अंत में मंगलवार शाम उसकी लोकेशन पटियाला की मिली। जिसके बाद उक्त मोबाइल फोन बंद हो गया। बता दें कि हत्या प्रयास समेत कई अन्य गंभीर मामलों में नामजद हवालाती मंगलवार दोपहर जिला कोर्ट के बख्शीखाने से पुलिस कर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस की टीम ने उसे पकड़ने के लिए काफी कोशिशें की। मगर वो भीड़भाड़ का फायदा उठा निकल भागने में सफल हो गया। फरार हुआ कैदी परसराम नगर निवासी हरकंवल ¨सह है। उसके खिलाफ इरादा-ए-कत्ल, फाय¨रग व लूट पाट के कई मामले दर्ज हैं। थाना सिविल लाइन पुलिस ने इस संबंध में आरोपित हवालाती तथा हवलदार मेहमा ¨सह के खिलाफ केस दर्ज किया था। जुलाई 2017 में आरोपित हरकंवल ने हाजीरतन चौक के पास कपड़े की दुकान चलाने वाले मोहम्मद अशरफ को गोली मारकर जख्मी कर दिया था। इस संबंध में थाना कोतवाली पुलिस ने हरकंवल ¨सह समेत तीन लोगों पर इरादा कत्ल का केस दर्ज कर लिया था। पुलिस ने अगले दिन उसे गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, हरकमल ¨सह पर थाना सिविल लाइन पुलिस ने 26 दिसंबर को भी पेशी के दौरान शिकायतकर्ता मोहम्मद अशरफ के साथ जज के सामने मारपीट करने का मामला दर्ज किया था। इरादा कत्ल के मामले में नामजद हरकंवल को पुलिस पेशी के लिए लेकर आई थी। जैसे ही पुलिस आरोपी को बख्शीखाने में लेकर पहुंची तो आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। थाना सिविल लाइन पुलिस के एसएचओ कुलदीप ¨सह भुल्लर का कहना था कि इस संबंध में आरोपी हरकंवल के खिलाफ केस दर्ज करने के अलावा ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि अदालत में पेशी से लौटते समय जेल गार्द कर्मी ने हरकंवल का हाथ पकड़ रखा था। बख्शीखाने के पास आते ही उसने पुलिस कर्मी को धक्का दिया और भाग निकला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.