Move to Jagran APP

खिली धूप से शहरवासियों को ठंड से मिली कुछ राहत

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : मंगलवार को शहर में अच्छी धूप निकली तो कई दिनों से पड़ रही ठंड से निजात मिल

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jan 2018 07:10 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2018 07:10 PM (IST)
खिली धूप से शहरवासियों को ठंड से मिली कुछ राहत
खिली धूप से शहरवासियों को ठंड से मिली कुछ राहत

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : मंगलवार को शहर में अच्छी धूप निकली तो कई दिनों से पड़ रही ठंड से निजात मिली। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि शहर का मौसम आने वाले 24 घंटों के दौरान इसी तरह का रहेगा। खिली धूप ने शहरवासियों को सर्दी से कुछ राहत दिलवाई।

loksabha election banner

धूप का असर भी दिखा तापमान पर

मंगलवार को सूर्य देवता के अच्छे दर्शन हुए। धूप का असर शहर के तापमान पर भी पड़ता नजर आया। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को शहर का न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री रहा। धूप खिलने से शहर के वातावरण में नमी की मात्रा कम हो गई है। विभाग के अनुसार मंगलवार को वातावरण में नमी की अधिकतम मात्रा 84 फीसदी रही जबकि न्यूनतम नमी की मात्रा 51 फीसदी दर्ज की गई। सुबह शाम को जरूर सर्दी शहरवासियों की परेशानी बढ़ा रही है।

रेलगाड़ियों का देरी से चलना जारी

मौसम चाहे कुछ दिनों से साफ हो गया है पर मौसम की मार अभी भी रेलगाड़ियों पर पड़ रही है। मेन रेगगाडियों का देरी से चलना जारी है। रेल से हासिल जानकारी अनुसार मंगलवार को गाड़ी संख्या 12456 बीकानेर दिल्ली रेलगाड़ी 1 घंटा 50 मिनट, 13307 तूफान एक्सप्रेस 1 घंटा 25 मिनट, पंजाब मेल 2 घंटे 40 मिनट, फाजिल्का दिल्ली इंटरसिटी 8 घंटे 45 मिनट, गंगानगर हरिद्वार 6 घंटे 10 मिनट देरी से चली। रेलगाडियों के देरी से चलने से यात्रियों को जरुर असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

कोट्स

शहर का तापमान अगले 24 घंटे इसी तरह ड्राइ रहेगा। बारिश की उम्मीद अभी नहीं है।

डॉ.राजकुमार,मौसम वैज्ञानिक,ब¨ठडा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.