Move to Jagran APP

थर्मल कर्मियों ने पंजाब सरकार को जमकर कोसा

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : ब¨ठडा थर्मल प्लांट को शुरु करवाने व ठेका कर्मियों को रोजगार दिलवाने की मांग

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jan 2018 01:14 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2018 01:14 AM (IST)
थर्मल कर्मियों ने पंजाब सरकार को जमकर कोसा
थर्मल कर्मियों ने पंजाब सरकार को जमकर कोसा

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : ब¨ठडा थर्मल प्लांट को शुरु करवाने व ठेका कर्मियों को रोजगार दिलवाने की मांग को लेकर थर्मल कांट्रेक्टर वर्कर यूनियन ने सकार के खिलाफ पक्का मोर्चा लगा रखा है। सोमवार को भी कर्मियों के तरफ से पक्का मोर्चा जारी रहा। यूनियन ने सोमवार को पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। यूनियन के जिला प्रधान अश्वनी कुमार ने कहा कि पावरकॉम के अधिकारियों के साथ बेशक बैठक हो गई है पर जब तक उन्हें लिखित तौर पर ठोस जानकारी नहीं मिल जाती तब तक उनका रोष धरना इसी तरह से जारी रहेगा। वहीं दूसरे यूनियन के नेताओं ने भी थर्मल कर्मियों के समर्थन में उतरे व सरकार को खूब खरी खोटी भी सुनाई।

loksabha election banner

ठंड पर भारी आंदोलन

एक जनवरी से थर्मल ठेका कर्मियों के तरफ से डीसी दफ्तर के बाहर दिन रात धरने में बैठे हैं। कड़ाके की ठंड होने के बावजूद कर्मियों के हौंसले बुलंद है। करीब डेढ़ सौ से अधिक कर्मी धरने पर जुटे हैं। दिन के समय उनके परिवार के मेंबर भी धरने में शामिल हो कर उनका साथ दे रहे हैं। यूनियन प्रधान अश्वनी कुमार ने कहा कि ठेके पर काम कर रहे करीब 750 कर्मियों का भविष्य सरकार के फैसले पर टिका हुई है। उन्होंने कहा कि उनके साथियों को थर्मल में काम करते हुए कई साल हो चुके हैं अब उन्हें जल्दी से दूसरी नौकरी नहीं मिलनी है। कर्मियों के साथ साथ उनके परिवार का भविष्य भी दाव पर लगा हुआ है।

बातों से नहीं लिखित तौर पर चाहिए सरकार से जवाब

थर्मल ठेका कर्मियों का कहना है कि उनकी मांगों को सरकार बेशक मानने की बात कह रही है पर अभी तक उन्हें किसी भी तरह का लिखित भरोसा सरकार के तरफ से नहीं मिला है। यूनियन नेताओं का कहना है कि ब¨ठडा थर्मल प्लांट ब¨ठडा की शान है वे इसे किसी भी कीमत में बंद नहीं होने देना चाहते हैं। गौर हो कि थर्मल कर्मचारी भी ठेका कर्मियों के पक्ष में है। सरकार से सभी यूनियन नेता मांग कर रहे हैं कि ब¨ठडा के थर्मल प्लांट को किसी भी कीमत पर बंद न होने दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.