Move to Jagran APP

जाली दस्तावेज तैयार कर खुद ही पास कर दिया 1 करोड़ 30 लाख रुपये का लोन: एडवोकेट राव

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट डॉ.राव पीएस गिरवर ने फुलट्रन इंडिया क्रेडिट कंपनी

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jan 2018 01:14 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2018 01:14 AM (IST)
जाली दस्तावेज तैयार कर खुद ही पास कर दिया 1 करोड़ 30 लाख रुपये का लोन: एडवोकेट राव
जाली दस्तावेज तैयार कर खुद ही पास कर दिया 1 करोड़ 30 लाख रुपये का लोन: एडवोकेट राव

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट डॉ.राव पीएस गिरवर ने फुलट्रन इंडिया क्रेडिट कंपनी पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि उन्होंने कंपनी के खिलाफ पुलिस को भी शिकायत की पर पुलिस ने अभी तक कंपनी के खिलाफ किसी तरह एक्शन नहीं लिया है। डॉ.राव ने कहा कि उन्होंने मामले की शिकायत पंजाब के डीजीपी को भी की है। जांच आइपीएस स्तर के अधिकारी से करवाई जाए।

loksabha election banner

प्रेस क्लब में सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट डॉ.राव पीएस गिरवर ने कहा कि उन्होंने 9 दिसंबर 2013 को फुलट्रन से एक करोड़ 38 हजार सात सौ 58 रुपये का लोन लिया था। इसकी रेगुलर किश्तें वह भरते रहे। उनकी नियमितता देख कंपनी अधिकारियों ने कहा कि कंपनी उन्हें 30 लाख का टॉपअप देगी। एक लोन खत्म हो गया तो कंपनी ने उनकी सहमति के बिना ही उन्हें एक करोड़ 30 लाख रुपये का लोन मंजूर कर दिया। कंपनी ने उनका पहले लोन का एकाउंट बंद कर दूसरा लोन एकाउंट खोल दिया। कंपनी ने एक करोड़ 30 लाख रुपये का लोन उन्हें देने की बात कही। डॉ.राव ने कहा कि कंपनी ने उनके खाते में कभी एक करोड़ 30 लाख रुपये नहीं जमा करवाए। डॉ.राव ने बताया कि कंपनी के कुछ कर्मियों ने दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ कर के अपने स्तर पर लोन पास कर दिया, फिर भी वे लोन की किश्ते रेगुलर भरते थे। उनकी तरफ से 68 लाख रुपये कंपनी को लोन की एवज में दिए पर कंपनी ने उन्हें किसी भी तरह की लिखित जानकारी नहीं दी। एडवोकेट राव ने बताया कि जब उन्हें कंपनी के तरफ से किए जा रहे गडबड़ झाले का पता चला तो उन्होंने ब¨ठडा के एसएसपी को एक लिखित शिकायत दी। जिसकी जांच डीएसपी सिटी गुरप्रीत ¨सह के तरफ से की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस को वे सभी दस्तावेज दे चुके हैं इसके बावजूद भी पुलिस कंपनी के खिलाफ केस दर्ज नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि अब उन्होंने पूरे मामले की शिकायत पंजाब के डीजीपी को कर दी है। एडवोकेट राव ने बताया कि पुलिस अपने जांच में कह रही है कि उनका कंपनी के साथ अदालत में केस चल रहा है जबकि ऐसा कुछ नहीं है। वहीं जब इस संबंधी कंपनी के अधिकारी नवनीत शर्मा से फोन पर बात की गई तो उन्होंने दस मिनट बाद फोन पर बात कहने की बात कही उसके बाद फोन नहीं उठाया।

कोट्स

इस संबंधी शिकायत मिली है,डीएसपी गुरप्रीत ¨सह मामले की जांच कर रहे हैं। जांच के दौरान कहीं कोई गलत पाया गया तो उसके खिलाफ कानून एक्शन लिया जाएगा।

नवीन ¨सगला,एसएसपी,ब¨ठडा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.