Move to Jagran APP

पंजाब में घुसे बब्बर खालसा के 12 आतंकी, सर्च अभियान शुरू

पंजाब में बब्‍बर खालसा के 12 आतंकियों का घुस आने की सूचना है। उनकी धर-पकड़ के लिए पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां सर्च आपरेशन चल रही हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 27 Oct 2016 10:06 AM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2016 10:26 AM (IST)
पंजाब में घुसे बब्बर खालसा के 12 आतंकी, सर्च अभियान शुरू

जेएनएन, बठिंडा आतंकी संगठन बब्बर खालसा के 12 आतंकियों के पंजाब में घुसने की सूचना है। आशंका है कि ये आतंकी विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब में अशांति और वारदात करना चाहते हैं। बताया जाता है कि पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेकर आए ये आतंकी बठिंडा, अमृतसर, मुक्तसर, फाजिल्का व पटियाला में पहुंच गए हैं। पुलिस इन आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चला रही है। वीरवार सुबह भी सर्च अभियान शुरू कर दिया गया।

loksabha election banner

यह खुलासा 23 अक्टूबर को बठिंडा पुलिस द्वारा गिरफ्तार एक आतंकी से पूछताछ में हुआ है। पकड़े गए आतंकी से मिले कुछ नक्शों के आधार पर पता चला है कि इन आतंकियों को आगामी विधानसभा चुनावों में कुछ खास जगह और राजनेताओं को निशाना बनाने के लिए भेजा गया है, ताकि चुनावों से पहले प्रदेश का माहौल खराब किया जा सके।

पढ़ें : रैगिंग का खौफ : छात्राओं से कराते थे टायलेट साफ, शौच के समय खींचते थे फोटो

डीजीपी ने इस जानकारी के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस ने चौकसी बढ़ाते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में छापे मारे जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने दो और आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अभी इसका खुलासा नहीं कर रही है।

बताया जाता है किे पुलिस ने दोनों आतंकियों से भारी मात्रा में आधुनिक हथियार और गोला बारूद बरामद किया है। बठिंडा में २३ अक्टूबर को थाना सदर इलाके से पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने बब्बर खालसा के संदिग्ध आतंकी कमलदीप सिंह उर्फ रिंकू उर्फ खालसा को विदेशी हथियार और गोला बारूद के साथ पकड़ा था। वह जम्मू-कश्मीर के कठुआ स्थित गांव ममदोटा का निवासी है।

पढ़ें : अमृतसर के मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, जूनियर छात्रों के कपड़े उतरवाए

उससे पूछताछ में जो जानकारी मिली उससे पुलिस और सुरक्षा एजेंसियाें सकते में रह गईं। इसके बाद पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई। सभी जिला हेडक्वार्टर के प्रमुखों को स्पेशल टीमों का गठन कर आतंकियों की गिरफ्तारी तथा उनके पास मौजूद विदेशी हथियारों और गोला बारूद को बरामद करने की हिदायतें दी गई हैं।

पढ़ें : बीवी की मौत के बाद जीजा 16 साल की साली को ले गया घर और फिर...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.