Move to Jagran APP

वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के नाम से फेसबुक पर चल रहे 10 फर्जी अकाउंट

पंजाब के वित्‍तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के नाम पर 10 से अधिक फर्जी फेसबुक अकाउंट का पता चला है। इस बारे में उन्‍होंने पंजाब पुलिस की साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 20 May 2017 12:42 PM (IST)Updated: Sat, 20 May 2017 12:42 PM (IST)
वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के नाम से फेसबुक पर चल रहे 10 फर्जी अकाउंट
वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के नाम से फेसबुक पर चल रहे 10 फर्जी अकाउंट

बठिंडा, [राजन कैंथ]। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के नाम पर एक दो नहीं बल्कि 10 फर्जी फेसबुक अकाउंट चल रहे है। यह मामला शायद न खुलता, अगर फेसबुक अकाउंट के जरिए लाखों रुपये ठगने की कोशिश न की जाती। इसका पता चलते ही वित्त मंत्री के कहने पर उनके ओएसडी जगतार सिंह ढिल्लों ने मामले की शिकायत मोहाली में पंजाब पुलिस की साइबर सेल दर्ज कराई।

loksabha election banner

वित्त मंत्री ने की पंजाब पुलिस की साइबर सेल में शिकायत

शिकायत मिलते ही साइबर सेल ने 24 घंटे में दो अकाउंट डिलीट करवा दिए हैं। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार  चल रहे कुछ अकाउंट काफी पुराने हैं। उनमें से एक में मनप्रीत बादल की पहचान पीपीपी के सरपरस्त के तौर पर दी गई है, जबकि कुछ अकाउंट ऐसे हैं, जिनका इस्तेमाल विधानसभा चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा किया गया है।

अकाउंट के जरिए पैसे ठगने की कोशिश के बाद हुआ मामले का खुलासा

वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल फेसबुक पर अपना एक ही अकाउंट चलाते हैं, मगर सोशल नेटवर्किंग साइट पर मनप्रीत सिंह बादल का अकाउंट सर्च किया जाए तो करीब 12 ऐसे अकाउंट मिलेंगे, जिन पर न केवल उनका नाम इस्तेमाल किया गया है, बल्कि उनकी तस्वीर भी लगी है। सभी फर्जी अकाउंट में एक ही जैसी मिलती जुलती जानकारियां डाली गईं हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब में वजूद की तलाश में जुटी आप, पुराने साथियों को फिर जोड़ने की कोशिश

किसी में मनप्रीत बादल और किसी में मनप्रीत सिंह बादल के नाम लिखे गए हैं। भले ही यह फर्जी अकाउंट लंबे समय से चल रहे थे, लेकन उन्हें गंभीरता से नहीं लिया गया। मामला तब गंभीर हुआ, जब एक व्यक्ति ने एक पोस्ट डाली और उसमें एक अकाउंट नंबर डालकर इसमें लिखा था कि वह (मनप्रीत सिंह बादल) जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए डेढ़ लाख रुपये डाल रहे हैं। उसमें फालोअर्स से अपील की गई थी कि वे भी इस अकाउंट में रुपये डालें। मामले की गंभीरता को देखते हुए जब सर्च की गई तो उनके नाम पर कई फर्जी अकाउंट मिले।

यह भी पढ़ें: बच्‍चों का रखें ध्‍यान, उपेक्षा से दुखी छात्रा ने क्लासरूम में लगा ली फांसी

------

'' मामले को लेकर मनप्रीत सिंह बादल बेहद गंभीर हैं। उनके नाम पर लोगों को कोई गुमराह न कर सके, उसके लिए ठोस कार्रवाई की जाए। शिकायत मिलने के बाद साइबर सेल की टीम जांच में जुट गई है। उन्होंने भरोसा दिया है कि फर्जी अकाउंट में पोस्ट डाल कर लोगों को ठगने वाले आरोपी जल्दी ही सलाखों के पीछे होंगे।

                                                                                          -जगतार सिंह, ओएसडी, वित्त मंत्री पंजाब।

यह भी पढ़ें: मिसाल: परिवार ने बहू को बेटी की तरह पढ़ाया और वह बन गई टॉपर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.