Move to Jagran APP

महिला बोली- पुलिस ने बेटी और व्यक्ति ने बेटा रख दिया अपने पास... अब मांग रहे एक लाख, ये है मामला

महिला ने पुलिस व एक व्यक्ति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला ने कहा कि पुलिस ने बेटी को हिरासत में लिया है जबकि बेटेे को एक व्यक्ति ने बंधक बनाया। अब छुड़ाने को पैसे मांग रहे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 03:17 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 08:34 AM (IST)
महिला बोली- पुलिस ने बेटी और व्यक्ति ने बेटा रख दिया अपने पास... अब मांग रहे एक लाख, ये है मामला
महिला बोली- पुलिस ने बेटी और व्यक्ति ने बेटा रख दिया अपने पास... अब मांग रहे एक लाख, ये है मामला

बरनाला [हेमंत राजू]। एक महिला ने पुलिस व एक व्यक्ति से उसके बेटे व बेटी को जान का खतरा बताया है। महिला के मुताबिक बेटी को पुलिस ने हिरासत में लिया है, जबकि बेटेे को शैरी प्रधान नामक व्यक्ति ने बंधक बनाया हुआ है। पुलिस व उक्त व्यक्ति उन्हें (बेटे-बेटी) छोड़ने की एवज में उससे एक लाख रुपये की डिमांड कर रहे हैं। बरनाला के पत्ती रोड निवासी महिला जसवीर कौर ने रोते बिलखते मीडिया को अपनी व्यथा सुनाई और सहायता मांगी। 

loksabha election banner

जसवीर कौर ने बताया कि उसने अपनी 18 वर्षीय बेटी प्रभजोत कौर उर्फ ज्योति की शादी 7 जुलाई 2019 काे राज स्थान के गंगानगर स्थित गांव पीलियां बंगां निवासी अमृतपाल सिंह पुत्र बिक्कर सिंह के साथ रामपुरा के एक होटल में की थी। शादी में मनदीप कौर उर्फ बिट्टू निवासी मती दास नगर बठिंडा ने बिचौलिए की भूमिका निभाई थी। 

जसवीर कौर के मुताबिक शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल परिवार बेटी ज्योति को दहेज लाने के लिए परेशान व मारपीट करने लगा। 12 अगस्त 2019 को बेटी ज्योति व दामाद अमृतपाल सिंह शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए गुरुद्वारा बाबा मलकीत सिंह भदौड़ आए थे। यहीं से वह 15 अगस्त को रक्षाबंधन के लिए बरनाला पहुंचे। ज्योति भाई को राखी बांधकर पति अमृतपाल सिंह के साथ चली गई, लेकिन इसी बीच रास्ते में उनका आपस में झगड़ा हो गया। अमृतपाल ने ज्योति से मारपीट की और कहा कि बिचौलिए ने शादी के लिए कुछ रुपये लिए थे। इस पर ज्योति बठिंडा ही रुक गई और सीधे बिचौलियन महिला मनदीप के घर चली गई। मनदीप ने ज्योति की मां को फोन किया। इस पर जसवीर कौर वहां पहुंची और बेटी को घर बरनाला ले आई। 

18 सितंबर 2019 को सीआइए स्टाफ-2 की पुलिस के एएसआइ जरनैल सिंह व उनके साथ दो महिला पुलिस कांस्टेबल तथा चार अन्य पुलिस कर्मचारी एक प्राइवेट गाडी में आए, उसे (जसवीर कौर) व बेटी ज्योति तथा 11 वर्षीय बेटे दलबार सिंह को अपने साथ लेकर चली गई। पुलिस ने रास्ते में बेटे दलबीर सिंह को भदौड़ में शैरी प्रधान के पास छोड़ दिया और उसे व उसकी बेटी को साथ ले गई। 

महिला के मुताबिक 20 सितंबर को शैरी प्रधान ने उसे छुड़वा लिया। इसके बाद एएसआइ जरनैल सिंह व शैरी प्रधान ने कहा कि आप एक लाख रुपये लेकर आओ व अपनी बेटी को भी ले जाओ। महिला ने कहा कि उसकेे पास कुछ भी नहीं है। महिला ने इसके बाद विजिलेंस पुलिस बठिंडा के पास पुलिस द्वारा एक लाख रुपये मांगने की वीडियो रिकार्डिंग दिखाकर इंसाफ मांगा, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं, महिला ने जब शैरी प्रधान से बेटा दलबार सिंह वापस मांगा तो उसने कहा कि पहले एक लाख रुपये लाओ व पुलिस से निपटो, उसके बाद ही अपने बेटे को लेकर जा सकती हो।

पुलिस बोली- वह तो जसवीर कौर की तलाश कर रही है

वहीं, सीआइए स्टाफ-2 के एएसआइ जरनैल सिंह ने आरोपों को निराधार बताया है। सब इंस्पेक्टर तेजिंदर सिंह ने कहा कि 3 सितंबर 2019 को अमृतपाल सिंह के पिता बिक्कर सिंह ने पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज करवाया था कि ज्योति की पहले भी शादी हो चुकी है। वह अब उनसे रुपये मांग रही है व उनके घर भी नहीं आ रही है। इस पर सिविल लाइन की पुलिस ने आरोपित ज्योति व उसकी माता जसवीर कौर पर केस दर्ज कर ज्योति को हिरासत मेंं ले लिया था। जसवीर कौर की तलाश की जा रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.