संवाद सहयोगी, बरनाला : फौजी बस्ती में आ रहे गंदी पानी की समस्या जानने के लिए डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका गली नंबर-4 का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। इस मौके पर मोहल्ला निवासियों के साथ समस्या संबंधी बातचीत की व इसके तत्काल समाधान के लिए संबंधित विभागों को हिदायतें जारी की।

इस मौके पर उन्होंने वाटर सप्लाई की पाइपों में आ रहे पानी के तुरंत सैंपल भरवा कर लेबोरेटरी से जांच करवाने को भी कहा। इस मौके पर उन्होंने हिदायत की कि पानी की सप्लाई वाली पाइपों की सफाई करवाई जाए। इसके अलावा पानी क्लोरिन मिलाने का भी उचित प्रबंध किया जाए। उन्होंने कहा कि गंदा पानी आने का मुख्य कारण पाइपों का जर्जर होना है व क्षेत्र में लगे टुल्लू पंप इस समस्या को बढ़ा रहे हैं। उन्होंने जल सप्लाई विभाग के अधिकारियों को कहा कि जल्द से जल्द पाइपों की सफाई करवाई जाएं, जिससे क्षेत्र निवासियों को तत्काल राहत मिल सकें। इस अवसर पर असिस्टेंट कमिशनर डॉ. कर्मजीत सिंह, ईओ बरनाला परविन्दर सिंह भट्टी, सहायक सिविल सर्जन डॉ. ज्योति कौशल, जेई वीके सिंह, जेई सुरिन्दरपाल सिंह, सीवरेज बोर्ड व नगर कौंसिल का स्टाफ व बड़ी संख्या में क्षेत्र निवासी उपस्थित थे।

सिविल सर्जन को भी मिले निर्देश

डीसी बरनाला ने सिविल सर्जन बरनाला को भी हिदायत जारी की कि फौजी बस्ती के मरीजों का इलाज पहल के आधार पर किया जाएं व उनको जरूरी सेहत सुविधाएं मुहैया करवाने में कोई भी लापरवाही

इस्तेमाल ना की जाएं। सीवरेज व नालियों को सफाई करवाने को कहा

डीसी बरनाला ने सिवरेज बोर्ड व नगर कौंसिल के अधिकारियों को भी हिदायत की गई है कि सिवरेज लाईन के साथ-साथ नालियों की सफाई भी यकीनी बनाई जाएं, जिससे गंदा पानी जमा न हो सके।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!