Move to Jagran APP

शिव मंदिर जाने वाले रास्ते को खुलवाने के लिए डीसी को सौंपा ज्ञापन

भगवान शिव मंदिर के बंद पड़े रास्ते को खुलवाने के लिए गांव निवासियों ने दिया डीसी बरनाला को ज्ञापनभगवान शिव मंदिर के बंद पड़े रास्ते को खुलवाने के लिए गांव निवासियों ने दिया डीसी बरनाला को ज्ञापनभगवान शिव मंदिर के बंद पड़े रास्ते को खुलवाने के लिए गांव निवासियों ने दिया डीसी बरनाला को ज्ञापनभगवान शिव मंदिर के बंद पड़े रास्ते को खुलवाने के लिए गांव निवासियों ने दिया डीसी बरनाला को ज्ञापनभगवान शिव मंदिर के बंद पड़े रास्ते को खुलवाने के लिए गांव निवासियों ने दिया डीसी बरनाला को ज्ञापनभगवान शिव मंदिर के बंद पड़े रास्ते को खुलवाने के लिए गांव निवासियों ने दिया डीसी बरनाला को ज्ञापन

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 05:19 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 05:19 PM (IST)
शिव मंदिर जाने वाले रास्ते को खुलवाने के लिए डीसी को सौंपा ज्ञापन
शिव मंदिर जाने वाले रास्ते को खुलवाने के लिए डीसी को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, हंडिआया, बरनाला : कस्बा हंडिआया में स्थित प्राचीन शिव मंदिर के बंद किए रास्ते को खुलवाने व मंदिर का कब्जा छुड़वाने के लिए गांव निवासियों ने 10 से 1 बजे तक तीन घंटे कस्बे के बाजार बंद करके डीसी बरनाला धर्मपाल गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। भाजपा के पूर्व जिला प्रधान गुरमीत ¨सह बावा, प्रमोद कुमार सोनू, सुबोध गोयल, पूर्व एमसी जनक राज, पूर्व एमसी यशपाल गोगी, डॉक्टर राजवीर कौशल व ब्राह्मण सभा प्रधान मंशा राम आदि ने बताया कि स्टेट बैंक आफ इंडिया के नजदीक एक प्राचीन शिव मंदिर बना हुआ है। जिसके दोनों तरफ गेट थे। जिस पर किसी व्यक्ति की तरफ से मंदिर के आसपास चारदीवारी करके मंदिर को जाने वाले रास्ते को बंद करके उस पर कब्जा किया हुआ है। कब्जा करने वाला व्यक्ति व उसके परिवार द्वारा मंदिर को ताला लगा कर श्रद्धालुओं को अंदर जाने से रोका जा रहा है। मंदिर पर किए कब्जे को छुड़वाने के लिए डीसी बरनाला धर्मपाल गुप्ता को ज्ञापन दिया गया है। इस अवसर पर एमसी अश्वनी कुमार आशु, गोरा लाल, सुमेश ¨सगला, नरिंदर कुमार चन्नी, सुभाष चन्द, दीपू शर्मा, गुरप्रीत ¨सह, संतोष कुमार, संजीव कुमार, राज कुमार, भूषण कुमार, भोलू बावा, मोहित कुमार मोनू आदि सहित बड़ी संख्या में अन्य ¨हदू भाईचारे के लोग व कस्बा निवासी उपस्थित थे।

loksabha election banner

दूसरी तरफ कब्जाधारक बंधनतोड़ ¨सह ने कहा कि उक्त मंदिर उन को विरासत में मिला हुआ है, जिसका सारा रिकार्ड उनके पास है व विगत 40 वर्ष से वह इस मंदिर की सेवा संभाल करते आ रहे हैं। परन्तु कुछ व्यक्ति जबरदस्ती उसकी निजी जगह पर कब्जा करना चाहते हैं।

इस संबंधी डीसी बरनाला धर्मपाल गुप्ता ने कहा कि इस मसले का समाधान आने वाले दो दिनों में करवाया जाएगा व किसी भी व्यक्ति को कानून की उल्लंघना नहीं करने दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.