Move to Jagran APP

बरनाला के जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव में 56 फीसद मतदान,131784 लोगों ने डाली वोट

-अपडेट-जिला परिषद पंचायत समिति चुनाव में 56 फीसद लोगों ने डाला मतदान, सुबह से शाम तक लगी रही लंबी कतारें-अपडेट-जिला परिषद पंचायत समिति चुनाव में 56 फीसद लोगों ने डाला मतदान, सुबह से शाम तक लगी रही लंबी कतारें-अपडेट-जिला परिषद पंचायत समिति चुनाव में 56 फीसद लोगों ने डाला मतदान, सुबह से शाम तक लगी रही लंबी कतारें-अपडेट-जिला परिषद पंचायत समिति चुनाव में 56 फीसद लोगों ने डाला मतदान, सुबह से शाम तक लगी रही लंबी कतारें

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 06:37 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 06:37 PM (IST)
बरनाला के जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव में 56 फीसद मतदान,131784 लोगों ने डाली वोट
बरनाला के जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव में 56 फीसद मतदान,131784 लोगों ने डाली वोट

जागरण टीम, बरनाला : जिला परिषद व ब्लाक समिति चुनाव को लेकर पंचायत समिति महलकलां, शैहणा व बरनाला में मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला। पो¨लग बूथ पर सुबह 8 बजे ही लंबी कतारें लग गई व लोगों ने अपने प्रत्याशियों को वोट डाला।

loksabha election banner

पहली बार मतदान करने आए युवाओं में भी उत्साह देखने को मिला व अपना पहली वोट डाल कर खुशी का प्रगटावा किया। मतदान को लेकर बुजुर्गों में भी उत्साह देखा गया। पो¨लग बूथ पर 80 से 100 वर्ष के करीब आयु के बुजुर्गो को प्रत्याशियों के सहयोगी व परिवार सदस्यों द्वारा कंधो, कुर्सी व वाहन की मदद से पो¨लग बूथ तक पहुंचाया गया। जिला परिषद चुनाव के लिए कांग्रेस ने 10 सीटों, शिअद ने 10 सीटों, शिअद अमृतसर ने 4 सीटों, आप पार्टी ने 3 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को खड़ा किया। ब्लाक समति बरनाला के लिए कांग्रेस ने 25 सीटों, शिअद ने 25 सीटों, आप पार्टी ने 12 सीटों व आजाद ने 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को खड़ा किया। ब्लाक समति महलकलां के लिए कांग्रेस ने 15 सीटों, शिअद ने 13 सीटों, आप पार्टी ने 2 सीटों,शिअद अमृतसर ने 2 सीटों, आजाद ने 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को खड़ा किया। ब्लाक समिति शैहणा के लिए कांग्रेस ने 20 सीटों, शिअद ने 15 सीटों, आप पार्टी ने 2 सीटों, आजाद ने 3 सीटों व भाजपा ने 2 सीट पर अपने प्रत्याशियों को खड़ा किया।जिला परिषद पंचायत समिति चुनाव में 131784 वोटरों ने वोट डल कर 56 फीसद मतदान।

किए गए थे कड़े सुरक्षा के कड़े प्रबंध

चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करने के लिए जिले में 368 पो¨लग बूथ पर मतदान के लिए कुल 2,200 सिविल कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई, लगभग 1850 को पो¨लग ड्यूटी पर लगाया गया। जबकि 20 प्रतिशत भाव 350 के करीब चयन अमले रिजर्व रखा गया। उन्होंने कहा कि हर बूथ पर 5 कर्मचारियों की बतौर पो¨लग स्टाफ ड्यूटी लगाई गई है व इन पो¨लग पार्टियों की मदद व निगरानी के लिए 27 चयन सुपरवाइजर नियुक्त किए गए थे। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के लहजे से अमन-सुरक्षा की स्थिति कायम रखें व मतदान सही ढंग के साथ पूरा करने के लिए 1000 के करीब पुलिस कर्मचारियों को भी ड्यूटी पर लगाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.