Move to Jagran APP

एक किलो 100 ग्राम हेरोइन सहित तीन युवक गिरफ्तार

बरनाला बरनाला सीआइए स्टाफ ने हेरोइन के साथ तीन युवकों केा गिरफ्तार किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 11:12 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 06:24 AM (IST)
एक किलो 100 ग्राम हेरोइन सहित तीन युवक गिरफ्तार
एक किलो 100 ग्राम हेरोइन सहित तीन युवक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, बरनाला :

loksabha election banner

सीआइए स्टाफ के इंचार्ज बलजीत स्टाफ व पुलिस टीम की मदद से दिल्ली से हेरोइन लाकर पंजाब के विभिन्न क्षेत्रों सहित संगरूर, पटियाला, बरनाला, धनौला सहित जिला बरनाला में सप्लाई करने वाले गैंग के तीन सदस्यों को काबू किया है।

एसएसपी बरनाला हरजीत सिंह, एसपीडी सुखदेव सिंह विर्क ने बताया कि सीआइए स्टाफ के इंचार्ज बलजीत सिंह द्वारा नशा तस्कर गैंग के तीन सदस्य गुरप्रीत सिंह नवासी तरखान माजरा जिला पटियाला को 500 ग्राम हेरोइन, हैप्पी सिंह निवासी समुंदगढ़ छन्ना जिला संगरूर को 320 ग्राम हेरोइन व तीसरे आरोपित सुखदेव सिंह निवासी नजदीक रेलवे स्टेशन संगरूर को 280 ग्राम हेरोइन सहित काबू किया है।

उन्होंने बताया कि उक्त युवकों ने एक गैंग बनाया हुआ है, जो कार नंबर पीबी-13 एडब्ल्यू-2820 जोकि शम्मी की है व पर नशा सप्लाई करते थें। गैंग के तीनों सदस्य हेरोइन की सप्लाई करने जा ही रहे थे कि पुलिस के हत्थे चढ़ गए। नशा तस्कर हेरोइन के लिए दिल्ली से खरीद करते थे, लेकिन दिल्ली में कौन सी जगह है इसका पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उक्त गैंग जिले में धनौला, बरनाला सहित अन्य जगह सप्लाई करने वाले था।

इन पर इससे पहले भी करीब 4 से 5 केस दर्ज हैं। जिसमें किस जगह कितने नशे के मामले में केस दर्ज है पूछताछ में खुलासा किया जाएगा। एसपी डी सुखदेव सिंह विर्क ने बताया कि उक्त गैंग जब नशा तस्करी के मामले में जेल में बंद था तो आपसी संपर्क करके गैंग बनाया गया है। नशा तस्कर बाहरी राज्यों जैसे दिल्ली व अन्य से कार पर ही नशा खरीद जालंधर, पटियाला व बरनाला में सप्लाई करते हैं। उक्त गैंग के सदस्य सैंसी बस्ती के लोग है व मुख्य तस्कर जो नाइजीरियां के लोग हैं इनसे ब्रो कह करके बात करते हैं व ज्यादा बात नहीं करते। गैंग आपस में फोन पर संपर्क करते हैं व लालच देकर नशा बेचने के लिए युवाओं की जिदगी खराब कर रहे है। इनके लिए करते थे काम

गैंग के सदस्य गुरप्रीत सिंह ने कहा कि वह बीए पास है व रोजगार नहीं मिलने के कारण घर का गुजारा मुश्किल था व उसके माता-पिता भी दिहाड़ी करते हैं। घर की मजबूरी के कारण उसे नशा तस्करी की लत लग गई व नशा सप्लाई करने लगे।

गैंग के सदस्य सुखदेव सिंह ने कहा कि वह दिहाड़ी व उसके माता-पिता मंडी में काम करते थे। घर में गुजारा नहीं चलने के कारण उसको इस रास्ता पर चलना पड़ा। घर की मजबूरी व गुजारा मुश्किल से चलने के कारण नशा तस्करी शुरू कर दी, लेकिन अब वह बहुत पश्ताप कर रहा है। कर्ज उतारने के लिए गलता रास्ते पर चल पड़ा

गैंग के सदस्य हैप्पी सिंह ने कहा कि उसके घर पर चार लाख का कर्ज था, जिसको चुकाना उनके बस की बात नहीं रहा। नशा तस्करी में अच्छी कमाई का लालच के कारण वह इस दलदल में फंस गया व इसी को अपना काम समझ करने लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.