Move to Jagran APP

दैनिक जागरण ने एंबुलेंस का प्रबंध करवा मरीज को पटियाला पहुंचाया

गांव झलूर के रहने वाले बुजुर्ग काका सिंह का इलाज स्ििवल अस्पताल में चल रहा था। बुधवार को डाक्टरों ने उसके पैर की हालत गंभीर देखते हुए पटियाला रेफर कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 03:21 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 03:21 PM (IST)
दैनिक जागरण ने एंबुलेंस का प्रबंध करवा मरीज को पटियाला पहुंचाया
दैनिक जागरण ने एंबुलेंस का प्रबंध करवा मरीज को पटियाला पहुंचाया

संवाद सूत्र, बरनाला

loksabha election banner

गांव झलूर के रहने वाले बुजुर्ग काका सिंह का इलाज स्ििवल अस्पताल में चल रहा था। बुधवार को डाक्टरों ने उसके पैर की हालत गंभीर देखते हुए पटियाला रेफर कर दिया। बुजुर्ग के बेटे जगतार सिंह ने हाथ जोड़कर कहा कि उसके पास एंबुलेंस के लिए पैसे नहीं हैं लेकिन डाक्टर रेफर करने का निर्देश देते हुए आगे बढ़ गए और जगतार सिंह की आंखों से आंसू टपकते रहे। इसी दौरान दैनिक जागरण के पत्रकार अमनदीप राठौड़ व प्रेस फोटोग्राफर दीपक कुमार सिविल अस्पताल पहुंचे और जगतार सिंह को उसकी परेशानी के बारे में पूछा। दैनिक जागरण की ओर से सारा मामला एसएमओ डाक्टर तपिदरजोत ज्योति कौशल के ध्यान में लाया गया। इसके बाद एसएमओ ने एंबुलेंस भेजकर काका सिंह को पटियाला पहुंचाया।

मरीज काका सिंह व उनके बेटे जगतार सिंह ने दैनिक जागरण के पत्रकार व फोटोग्राफर का आभार व्यक्त करते कहा कि आप की मदद वह कभी भी नहीं भुलेंगे। दैनिक जागरण का हम दिल से आभार व्यक्त करते हैं जिनके कारण उन्हें मदद मुहैया हो सकी।

------------------ जगतार ने सरकारी दावों को कोसा जगतार सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों को अच्छी स्वस्थ्य सेवाएं देने के राग अलाप रही है। जब उसने अपने पिता के उपचार के लिए पटियाला जाने के लिए एम्बुलैंस 108 पर फोन किया तो मना कर दिया गया। प्राइवेट एंबुलैंस वाले ने 2200 रुपये पटियाला जाने के लिए मांगे। इतने पैसे नहीं होने के कारण प्राइवेट एम्बुलैंस चालक ने केवल तेल खर्च यानि 1500 रुपये देने के लिए कहा। मगर पैसे जेब में न होने के कारण मजबूरन हाथ पर हाथ धरकर बैठना पड़ा। जगतार ने सरकार से अपील की है कि गरीबों को सेहत सुविधाएं मुफ्त देना यकीनी बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.