Move to Jagran APP

गोलोक धाम संघेड़ा में जमीन से निकाला संत बाबा अजैब ¨सह का शव

---- गौलोक धाम संघेड़ा बरनाला से जगरांव पुलिस ने जमीन से निकलवाया संत बाबा अजैब ¨सह का शव---- गौलोक धाम संघेड़ा बरनाला से जगरांव पुलिस ने जमीन से निकलवाया संत बाबा अजैब ¨सह का शव---- गौलोक धाम संघेड़ा बरनाला से जगरांव पुलिस ने जमीन से निकलवाया संत बाबा अजैब ¨सह का शव---- गौलोक धाम संघेड़ा बरनाला से जगरांव पुलिस ने जमीन से निकलवाया संत बाबा अजैब ¨सह का शव

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 06:33 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 06:33 PM (IST)
गोलोक धाम संघेड़ा में जमीन से निकाला संत बाबा अजैब ¨सह का शव
गोलोक धाम संघेड़ा में जमीन से निकाला संत बाबा अजैब ¨सह का शव

संवाद सहयोगी, बरनाला

loksabha election banner

पुलिस जिला जगराओं के नजदीकी गांव रत्न के गुरुद्वारा टाहली साहिब पातशाही दसवीं के मुख्य सेवादार संत बाबा अजैब ¨सह का शव सोमवार को गोलोक धाम संघेड़ा से पुलिस ने आठ फुट नीचे जमीन में से निकला है। गौर हो कि संत बाबा अजैब सिंह का गत 4 दिसंबर को उनकी इनोवा कार सहित अपहरण हो गया था। इस बारे में 6 दिसंबर को थाना जौधा की पुलिस ने केस दर्ज करके इनोवा कार नंबर एचआर-65-8794 को जगराओं के ठाठ से बरामद कर लिया था। उक्त शव पुलिस ने इस केस में नामजद चार आरोपितों को काबू करके उसकी निशानदेही पर किया और शव को अपने साथ ले गई।

-----------

ये है मामला

इस बारे में थाना जौधा के डीएसपी अमनदीप ¨सह बराड़ ने बताया कि 4 दिसंबर को गांव रत्न के गुरुद्वारा टाहली साहिब पातशाही दसवीं के मुख्य सेवादार संत बाबा अजैब ¨सह के पास पुराना चेला दया ¨सह पुत्र शमशेर ¨सह निवासी गांधी नगर जेएंडके व गोलोक धाम संघेड़ा बरनाला के मुख्य सेवादार बाबा भोला ¨सह, उसका भाई बलबीर ¨सह व देव ¨सह इंडिका कार में सवार होकर आए थे। वह संत बाबा को उनकी इनोवा कार नंबर एचआर-65-8794 में अगवा करके गोलोक धाम संघेड़ा बरनाला ले आए थे। इसके बाद आरोपितों ने तुरंत इनोवा कार को जगराओं के ठाठ में खड़ा कर दिया और फिर गोलोक धाम लौट आए थे। साथ ही संत बाबा अजैब ¨सह का मोबाइल फोन बंद करके आरोपितों ने उसे अपने पास रख लिया था। इसके बाद रात को संत बाबा अजैब ¨सह को जहरीला टीका लगा उनके सिर में लोहे की राड मारकर हत्या कर दी। इसके बाद गोलोक धाम में पहले से ही आठ फुट गहरे खोदे गड्ढे में शव को दबा कर उसके ऊपर नमक व गुड़ डाल दिया। इसके तुरंत बाद उक्त जगह के ऊपर बरौटा पेड़ का एक बड़ा सा टहना लगाकर सभी को कह दिया कि इस जमीन के आसपास सात साल किसी ने कोई भी पौधा आदि नहीं लगाना। इसके बाद सभी अपने-अपने काम में फिर से जुट गए। इस बीच 5 दिसंबर को संत बाबा अजैब ¨सह के भाई हरभजन ¨सह की मौत के बाद भोग था। जब संत बाबा अजैब ¨सह भोग पर नहीं गए, तो 6 दिसंबर को सभी को ¨चता हुई। गांव रत्न के पंच द¨वदर ¨सह व पंचायत ने थाना जौधा में संत बाबा अजैब ¨सह के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई। बाबा संत अजैब ¨सह के मोबाइल पर बात की तो गोलोक धाम से कोई बोला कि बाबा जी का गला खराब है व बाद में बात करवाते हैं। इसके बाद पुलिस ने हरकत में आते हुए आठ दिसंबर को पुराना चेला दया ¨सह को काबू कर लिया। उससे पूछताछ के आधार पर 8 दिसंबर को गोलोक धाम बरनाला के मुख्य सेवादार भोला ¨सह व उसके भाई बलबीर ¨सह व चौथे आरोपित देव ¨सह को काबू करके कड़ी पूछताछ में सभी ने सच उगल दिया। मुख्य सेवादार भोला ¨सह व उसके भाई बलबीर ¨सह व देव ¨सह को साथ लेकर उनकी निशानदेही पर गोलोक धाम संघेड़ा बरनाला में जेसीबी से खुदाई करके शव को बरामद कर लिया गया।

---------------------

दया सिंह पहले भी विवादों में रहा है

मुख्य आरोपित दया ¨सह पहले गुरुद्वारा हजूर साहिब में सेवादार था। वहां पर दया ¨सह ने कुछ बड़ा सामान बेच दिया था। जिस पर दया ¨सह को वहां से निकाल दिया गया था। उसके बाद वह संत बाबा अजैब ¨सह के पास आकर गुरुद्वारा साहिब में रहने लगा था। मगर, कुछ कारणों से दया ¨सह वहां से भी चला गया था। गत तीन माह से वह गोलोक धाम संघेड़ा बरनाला के मुख्य सेवादार भोला ¨सह के पास रह रहा था। यहीं पर दया ¨सह व भोला ¨सह ने संत बाबा अजैब ¨सह को ठिकाने लगाने का प्रोग्राम बनाया व उनका कत्ल कर दिया।

--------------

कत्ल करने की वजह का जल्द होगा खुलासा : एसपी भारद्वाज

जगराओं के एसपी रू¨पदर भारद्वाज व थाना जौधा के डीएसपी अमनदीप ¨सह बराड़ ने बताया कि पुलिस चारों आरोपितों से गहन पूछताछ कर रही है कि आखिर इन्होंने संत बाबा अजैब ¨सह का कत्ल क्यों किया। इसका खुलासा जल्द ही कर दिया जाएगा। पुलिस कत्ल में इस्तेमाल राड, सीरिंज आदि को बरामद करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.