जागरण संवाददाता, बरनाला : तीन दिन से लापता युवती का शव संदिग्ध परिस्थितियों में गांव संघेड़ा में प्रेमी के घर से बरामद हुआ। 25 वर्षीय युवती चरनजीत कौर का शव हरदीप ¨सह के बंद पड़े घर से ताले तोड़ कर निकाला गया। उधर, आरोपित युवक ने भी पुलिस के समाने सरेंडर कर दिया।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दिया है। बताया जा रहा है कि घर से शव मिलने की सूचना मिलते ही आरोपित हरदीप ¨सह ने पुलिस के पास सरेंडर कर दिया, जबकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही। हत्या के चौथे दिन मिला शव पूरी तरह से सड़ चुका है।

इस बारे में डीएसपी सिटी राजेश छिब्बर ने बताया कि युवती चरनजीत कौर के पिता गुरमीत ¨सह निवासी संघेड़ा जिला बरनाला ने पुलिस को बताया कि 9 सितंबर को उसकी बेटी गुरुघर जाने की बात कह कर गई थी, जब वह शाम तक घर नहीं लौटी तो उसके लापता होने की सूचना उन्होंने पुलिस को दे दी थी, परंतु उसका कोई सुराग नहीं तलाश पाई। डीएसपी राजेश ने बताया कि तीन दिन बुधवार को ग्रामसभा सदस्य महेंद्र ¨सह को अपने पड़ोस के घर से बदबू आई तो उन्होंने इसकी सूचना थाना सिटी वन की पुलिस को दी व पुलिस ने आरोपित युवक हरदीप ¨सह(28) पुत्र स्व. एमसी ¨बदर ¨सह निवासी सूजा पत्ती गली नंबर 16 संघेड़ा के घर पर लगे ताले को तोड़ कर अंदर देखा तो घर के एक कमरे में बेड पर युवती चरनजीत कौर का गला सड़ा शव पड़ा था व शव पूरी तरह से काला हो चुका था तथा भयंकर दुर्गध उठ रही थी। जबकि कमरे का पंखा व एसी चल रहा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल बरनाला की मोर्चरी में रखवा दिया है व मृतका चरनजीत कौर के पिता गुरमीत ¨सह के बयान के आधार पर आरोपित युवक हरदीप ¨सह पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपित हरदीप की दो बार हुई है शादी

हरदीप ¨सह का 6 वर्ष पहले विवाह हुआ था, उसका अब तलाक हो चुका है। दूसरी शादी में पत्नी से घरेलू झगड़ा रहने के कारण पत्नी घर छोड़कर चली गई थी। हरदीप ¨सह विगत चार वर्षों से अपने घर में अकेला रहता है। हरदीप से परेशान होकर उसकी मां भी कुछ समय पहले ही घर छोड़ कर अपने मायके चली गई थी। आरोपित हरदीप ¨सह मृतक चरनजीत कौर के भाई धर्मप्रीत ¨सह के साथ दोस्ती थी व हरदीप का दो वर्ष से चरनजीत कौर से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मृतका युवती चरनजीत कौर के भाई धर्मप्रीत ¨सह ने आरोप लगाते हुए कहा कि रविवार को हरदीप व चरनजीत दोनों घर पर ही थे, परंतु किसी बात को लेकर हुए झगड़े के बाद संदिग्ध हलात में हरदीप ¨सह ने उसकी बहन चरनजीत कौर का कत्ल कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही : डीएसपी

डीएसपी राजेश छिब्बर ने बताया कि पुलिस ने मृतका चरनजीत कौर के पिता गुरमीत ¨सह के बयान के आधार पर आरोपित हरदीप ¨सह पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस मृतका से दुष्कर्म व कत्ल के कारण व कैसे हुआ कत्ल की जांच गहराई से कर रही है।

Posted By: Jagran