संवाद सूत्र, बरनाला : आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल में बाल दिवस पर खेलकूद प्रतियोगिता करवाई गई। स्कूल में हाउसवाइज करवाई गई खेलों में रिले रेस, 50 मीटर व 100 मीटर रेस, खो-खो, कबड्डी मुकाबलों में बच्चों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

प्रबंधकों ने प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को सम्मानित किया। प्रिसिपल शशिकांत मिश्रा ने सभी बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर वाइस चेयरमैन राजीव मंगला, मैनेजिंग डायरेक्टर प्रमोद अरोड़ा आदि उपस्थित थे।

एसबीएस स्कूल में भी अध्यापकों ने बच्चों को बताया कि 14 नवंबर को पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा था कि बच्चे बाग में लगे फूलों की तरह होते हैं, इनकी संभाल बड़े प्यार व ध्यान से करनी चाहिए, क्योंकि यह बच्चे कल के नागरिक हैं। इनके कंधों पर ही देश का भविष्य निर्भर करता है। इस अवसर पर बच्चों ने डांस कर खूब मस्ती की व सभी बच्चों ने खेलों में भी भाग लिया। प्रिसिपल कमलजीत कौर ने कहा कि अगर हम आज अपने बच्चों का पालन पोषण सही ढंग से करते हैं, तो कल को यही बच्चे देश का निर्माण अच्छे ढंग से करेंगे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!