Move to Jagran APP

मंदिर के रास्ते के लिए दुकानदारों ने किया प्रदर्शन

शिव मंदिर विवाद में ¨हदुओं के समर्थन में दुकानदारों ने दुकानें बंद कर लगाया धरना शिव मंदिर विवाद में ¨हदुओं के समर्थन में दुकानदारों ने दुकानें बंद कर लगाया धरना शिव मंदिर विवाद में ¨हदुओं के समर्थन में दुकानदारों ने दुकानें बंद कर लगाया धरना शिव मंदिर विवाद में ¨हदुओं के समर्थन में दुकानदारों ने दुकानें बंद कर लगाया धरना

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 06:42 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 06:42 PM (IST)
मंदिर के रास्ते के लिए दुकानदारों ने किया प्रदर्शन
मंदिर के रास्ते के लिए दुकानदारों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र हंडिआया, बरनाला :

loksabha election banner

कस्बा हंडिआया में विगत सप्ताह से चल रहे प्राचीन शिव मंदिर के रास्ते का विवाद दिन प्रतिदिन गर्माता जा रहा है। मामले में उस समय नया मोड़ आ गया रास्ते को लेकर चल रहे विवाद में ¨हदुओं के समर्थन में दुकानदारों ने कस्बा हंडिआया का बाजार बंद कर हड़ताल शुरू कर धरना प्रदर्शन लगा दिया।

धरना प्रदर्शन के बाद दुकानदारों ने जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई। उक्त मामले को गर्माता देख प्रशासन को पता चला तो कस्बे में भारी संख्या में पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए, जिनके द्वारा मामला शांत करवाने की कोशिश की परंतु मामला गर्मा गया। कस्बा हंडिआया में शिव मंदिर के रास्ते को लेकर विवाद को शांत करने के लिए एसडीएम संदीप कुमार व डीएसपी राजेश कुमार द्वारा धरना प्रदर्शनकारियों को हंडिआया चौकी में बुलाकर समझौते की बात की, तो एसडीएम संदीप कुमार ने कहा कि शिव मंदिर के बंद पड़े रास्ते को चालू करवाने के लिए कब्जा धारक से 3 फीट की जगह देने की बात कर ली है। संदीप कुमार द्वारा लिए गए फैसले से धरना प्रदर्शन कारियों व ¨हदू संगठनों में रोष फैल गया व उनके द्वारा डीएसपी व एसडीएम के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी व धक्केशाही का आरोप लगाया। जिसके बाद डीसी दफ्तर समक्ष धरना प्रदर्शन ज्ञापन सौंप इंसाफ की मांग लगाई। धरना को संबोधित कर रहे भाजपा के साबका जिला प्रधान व कस्बा हंडिआया के पार्षद गुरमीत ¨सह, सुबोध कुमार, विवेक कुमार, शिवपाल, जनकराज, विशाल कुमार, प्रमोद कुमार, सोनू ने कहा कि कस्बा हंडिआया में यह प्राचीन शिव मंदिर स्थापित है। जिसकी चार दिवारी का कब्जा एक व्यक्ति द्वारा अपना बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शिव मंदिर का विवाद विगत दिनों से जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के ध्यान में है, परंतु उनके द्वारा मसला को शांत करने के लिए 2 दिन का समय दिया गया था। समाधान नहीं होने के कारण उनके द्वारा आज फिर बाजारों को बंद कर धरना प्रदर्शन लगाया गया। उन्होंने कहा कि शिव मंदिर पर बंधन तोड़ नामक कस्बे का निवासी अपना कब्जा बता रहा है, जिसके कारण उक्त मामला गर्माता जा रहा है।

इस अवसर पर विश्व ¨हदू परिषद के प्रदेश वाइस प्रधान विजय मारवाड़ी ने कहा कि अगर शिव मंदिर के रास्ते को मुकम्मल तौर पर नहीं खोला गया, तो विभिन्न संगठनों की मदद से जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन लगा हाईवे जाम किया जाएगा। जिसका जिम्मेदार जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन खुद होगा। उन्होंने कहा कि अगर उनका शनिवार तक समाधान नहीं हुआ तो उनके द्वारा इसका कड़ा संघर्ष किया जाएगा।

डीसी धर्मपाल गुप्ता ने कहा कि उनके द्वारा डीएसपी व एसडीएम को आज दफ्तर में उक्त मामले पर चर्चा की जाएगी व किसी के साथ धक्केशाही नहीं होने दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.